Breaking News

आज CM केजरीवाल का BJP दफ्तर कूच, भाजपा मुख्यालय के बाहर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात

स्वाति मालीवाल (swati maliwal) से मारपीट के मामले को लेकर राजधानी दिल्ली में जबरदस्त सियासत चल रही है. केजरीवाल (kejriwal) के आरोपी निजी सचिव (pa) विभव कुमार (Vibhav Kumar) को देर रात कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस (police) रिमांड में भेज दिया. इस मामले को लेकर आज हंगामे के आसार हैं क्योंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (cm arvind kejriwal) दिल्ली की सड़क पर उतर रहे हैं.दोपहर में वो बीजेपी कार्यालय के लिए समर्थकों के साथ कूच करेंगे. इस दौरान उनके साथ आप के सांसद, विधायक, मंत्री और अन्य नेता-कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे.

इस बीच खबर आ रही है कि आम आदमी पार्टी ने प्रोटेस्ट के लिए कोई परमिशन नहीं ली है. DDU मार्ग, बीजेपी ऑफिस के आस पास 144 धारा लगी रहती है. चुनाव आचार संहिता भी लगी हुई है.

आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन को देखते हुए बीजेपी मुख्यालय के बाहर तीन अलग-अलग पैरामिलिट्री फोर्सेस की कंपनियां तैनात की गई है RAF ,CRPF के साथ- साथ दिल्ली पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने पोस्ट करते हुए बताया, ‘दिल्ली के डीडीयू मार्ग पर एक राजनीतिक दल के प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, मिंटो रोड और विकास मार्ग पर यातायात भारी रहेगा. डीडीयू मार्ग सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक यातायात के लिए बंद किया जा सकता है.कृपया इन सड़कों पर आने से बचें और तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं.

AAP के प्रर्दशन को देखते हुए बीजेपी दफ्तर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. आईटीओ से लेकर डीडीयू मार्ग पर ट्रैफिक प्रभावित हो सकता है. इसके अलावा आईटीओ, मंडी हाउस, सुप्रीम कोर्ट जैसे मेट्रो स्टेशनों पर भी इसका असर देखने को मिल सकता है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ही अपनी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले के सिलसिले में अपने सहयोगी विभव कुमार की गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद एक प्रेस वार्ता में दावा किया कि भाजपा कह रही है कि वह हाल ही में ब्रिटेन से लौटे आप सांसद राघव चड्ढा और दिल्ली के मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज को भी जेल भेजेंगे.

अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन और संजय सिंह जैसे आप नेताओं को जेल भेजने का ‘खेल’ खेलने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, “मैं अपने सभी बड़े नेताओं, विधायकों और सांसदों के साथ कल दोपहर 12 बजे भाजपा मुख्यालय आ रहा हूं. जिसे भी जेल में डालना हो, एक ही बार में डाल दीजिए.”

आपको बता दें कि कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किए गए केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एक जून तक अंतरिम जमानत दे दी है। उन्हें आम चुनाव के आखिरी चरण के मतदान के एक दिन बाद दो जून को आत्मसमर्पण करना होगा और वापस जेल जाना होगा.