Breaking News

आज जारी होगा महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, जानिए सभी अपडेट

महाराष्ट्र शिक्षा 16 जुलाई को दोपहर 1 बजे अपनी ऑफिशियल वेबसाइट mahresult.nic.in पर रिजल्ट जारी करेगा। राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। विद्यार्थी sscresult.mkcl.org पर जाकर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। यहां 10वीं का रिजल्ट 9वीं और 10वीं के इंटरनेल के नंबरों के आधार पर बनाया जा रहा है। पिछले साल 29 जुलाई के दिन महाराष्ट्र बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट जारी किया था। इस दौरान 95.30 फीसदी छात्र उत्तीर्ण हुए थे। इससे पहले महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने 24 जून को एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कॉलेज कोर्स के फर्स्ट ईयर में एडमिशन को लेकर जानकारी साझा की थी।

24 जून को दी थी जानकारी

शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने एक ट्वीट में कहा था कि इस प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए ऑनलाइन लिंक और परीक्षा केंद्रों की सूची एसएससी बोर्ड के परिणाम घोषित होने के बाद उपलब्ध होगी। इसी ट्वीट में उन्होंने कहा था कि 10वीं के परिणाम 15 जुलाई के आसपास जारी होंगे।

कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के जरिए मिलेगा एडमिशन

शिक्षा मंत्री ने यह भी बताया था कि कॉलेजों में प्रवेश के लिए छात्रों को कॉमन एंट्रेंस टेस्ट पास करना होगा। उन्होंने ट्वीट में लिखा था “राज्य बोर्ड के पात्र सभी छात्रों को किसी भी तरह की फीस नहीं देनी होगी, क्योंकि वे पहले ही रद्द एसएससी बोर्ड परीक्षाओं के लिए परीक्षा शुल्क का भुगतान कर चुके हैं। हालांकि, अन्य बोर्ड के छात्रों को परीक्षा में बैठने के लिए निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *