Breaking News

आज खराब मौसम के कारण कई ट्रेनें रद्द , हवाई उड़ानों पर भी असर, पूरी जानकारी के लिए यहां करें क्लिक

देश में ठंड का कहर जारी है. अब तापमान में जारी गिरावट के बीच मौसम विभाग (आईएमडी) ने उत्तरी मैदानी क्षेत्रों में कुछ दिनों के लिए शीत लहर के पूर्वानुमान के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है. वहीं तापमान में गिरावट, कोहरे और खराब मौसम के कारण यातायात भी काफी प्रभावित देखने को मिल रहा है. देश में आज खराब मौसम के चलते ट्रेन और फ्लाइट्स पर भी असर देखा गया है.


देश में कोरोना की वजह से पहले से ही कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया है. वहीं अब कोहरे, कम विजिबिलिटी और खराब मौसम का भी ट्रेनों पर असर देखने को मिल रहा है. आज देश में 6307 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया गया है. इसके अलावा 10 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया. किन-किन ट्रेनों को रद्द किया गया है, इसकी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें. इसके अलावा आज एक ट्रेन को रिशिड्यूल किया गया है और 9 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है. जिन ट्रेनों को रिशिड्यूल और डायवर्ट किया गया है, उनकी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

इसके अलावा खराब मौसम के कारण सड़क यातायात पर भी असर देखने को मिला है. देश के कई हिस्सों में कोहरे के कारण कम विजिबिलिटी से सड़क यातायात धीमा हो गया है. वहीं उत्तराखंड में केदारनाथ धाम तीन फीट तक बर्फ से ढका हुआ है. सभी पैदल मार्ग बंद हैं. शीतकाल के लिए 16 नवंबर को बाबा केदार के कपाट बंद होने के बाद से ही लगातार बर्फबारी हो रही है. फ्लाइट्स पर भी असर दूसरी तरफ श्रीनगर-जम्मू हाईवे भी रामबन के पास पुल टूटने से अगले और पांच दिन के लिए बंद हो चुका है. सड़क बंद होने से घाटी में जरूरी चीजों की किल्लत हो रही है. ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि जम्मू-डोडा-किश्तवाड़, जम्मू-रामबन, गूल सांगनदन, मागेरकोट-बनिहाल और बनिहाल-काजीगुंड खंड स्थानीय यातायात के लिए खुले हुए हैं. वहीं खराब मौसम के कारण फ्लाइट्स पर भी असर देखने को मिल रहा है. विमान कंपनी स्पाइसजेट ने कहा है कि खराब मौसम के कारण दिल्ली, बागडोगरा, विजयवाड़ा की उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं. ऐसे में यात्री यात्रा से पहले अपने फ्लाइट का स्टेटस जांच कर लें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *