Breaking News

आज अयोध्या पहुंचेंगे असदुद्दीन ओवैसी, रुदौली विधानसभा पर शेर अफगन को बनाया उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में अपनी जमीन तैयार करने के लिए असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) अयोध्या जनपद में दस्तक दे रहे हैं. अयोध्या जनपद की 5 विधानसभा सीट में से एक रुदौली विधानसभा में मंगलवार को ओवैसी एक सभा को संबोधित करेंगे और जिले की यही एक इकलौती विधानसभा सीट है, जहां से उन्होंने शेर अफगन के रूप में अपना प्रत्याशी घोषित किया है. यहां यह जानना महत्वपूर्ण है कि रुदौली विधानसभा अयोध्या जनपद की इकलौती ऐसी सीट है, जहां मुस्लिम मतदाताओं की संख्या सबसे अधिक है. लंबे समय से इस सीट पर समाजवादी पार्टी का कब्जा रहा है.

फिलहाल मौजूदा समय में विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी का विधायक इस सीट पर काबिज है. इसके पीछे वह रणनीति है जिसके जरिए भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी के सीटों के गणित में अपना नंबर बढ़ाया. यह गणित है  विधायक रामचंद्र यादव को रुदौली विधानसभा सीट से बीजेपी का प्रत्याशी बनाना, जिसके कारण यादव और बीजेपी के वोट बैंक आपस में जुड़ गए और समाजवादी पार्टी को यह सीट गंवानी पड़ी थी.

माना जा रहा है कि असदुद्दीन ओवैसी इस सीट पर अपना प्रत्याशी खड़ा करते हैं तो बीजेपी के लिए यह सीट और आसान हो जाएगी. हालांकि मुस्लिम बाहुल्य ठीक होने के कारण असदुद्दीन ओवैसी की भी पार्टी लड़ाई में दिखाई देगी और शायद यहीं उनके लिए मजबूत पक्ष हो सकता है.

असदुद्दीन ओवैसी के प्रत्याशी शेर अफगन का कहना है कि ‘वह ओवैसी को रानी मऊ से रिसीव करेंगे. उसके बाद वह कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे, उसके बाद मजार ए शरीफ जाएंगे और चादर चढ़ाएंगे उसके बाद भेलसर चैराहे के कार्यालय आएंगे, उसके बाद कार्यालय का उद्घाटन करेंगे. वह लगभग 2 घंटे यंहा रहेंगे.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *