Breaking News

आखिर किस देश ने किये तालिबान पर ताबड़तोड़ हमले, किसके पास हैं इतने लड़ाकू विमान?

अफगानिस्‍तान की पंजशीर घाटी में तालिबान और में अहमद मसूद समर्थकों के मध्य लगातार फिर से भीषण जंग शुरु हो गयी हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि सोमवार रात को तालिबानी के ठिकानों पर किसी ने जोरदार हमला बोला है। इस हमले के दौरान तालिबान के ठिकानों पर अज्ञात विमानों द्वारा बमबारी की गयी है। अब ये अटैक किस देश ने कराए हैं, इसके बारे में अभी तक किसी भी प्रकार की कोई पुष्टि नहीं की गयी है।

उप गवर्नर ने किया दावा

अहमद मसूद समर्थक पंजशीर के उप गवर्नर क‍बीर वासिक ने इस बात का दावा किया है कि पंजशीर और अंदराब में भीषण लड़ाई अभी भी जारी है। मसूद के नैशनल रेजिस्‍टेंस फोर्स के हमले में तालिबान को काफी नुकसान झेलना पड़ गया है। इसी बीच सोशल मीडिया में कई सारे ऐसे वीडियो भी वायरल हो रहे हैं जिसमें ये देखा जा सकता है कि भारी तादाद में तालिबान के लड़ाके पंजशीर और अंदराब की सड़कों पर मौजूद रहते हैं।

पाकिस्‍तान के खिलाफ की गयी नारेबाजी

इस बीच अज्ञात लड़ाकू विमानों के पंजशीर घाटी में तालिबान के ठिकानों पर हमला होने की भी खबरें आती जा रही हैं। कई विश्‍लेषकों का ऐसा भी मानना है कि ये अफगान वायुसेना के पायलट हो सकते हैं जो तालिबानी हमले के बाद ताजिकिस्‍तान और उज्‍बेकिस्‍तान की ओर बढ़े थे। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है। स्‍थानीय लोगों का ये भी दावा है कि पंजशीर घाटी में रात को तीन फाइटर जेट उड़ते दिखाई दिए थे।

इस बीच अफगानिस्‍तान में पंजशीर घाटी में हुई तालिबान की खूनी हिंसा का विरोध किया जा रहा है। एक बड़े पैमाने पर सोमवार के दिन लोग सड़कों पर उतरे हैं और तालिबान के खिलाफ नारेबाजी की थी। बताया जा रहा है कि इसमें बड़ी तादाद में महिलाएं थीं। इस दौरान पाकिस्‍तान के खिलाफ भी जोरदार नारे लगाए गए थे। पंजशीर में तालिबान कब्‍जे के पीछे पाकिस्‍तान और उसकी वायुसेना का हाथ बताया जा रहा है।