Breaking News

आईसीसी की श्रेष्ठ वनडे टीम में विराट, रोहित और धोनी को मिली जगह

क्रिकेट खिलाड़ियों में दक्षता, योग्यता के अनुसार देश के लिए टीम चुनी जाती है। कभी-कभी वर्तमान क्रिकेटरों को मिलाकर एक श्रेष्ठ टीम चुनी जाती है तो कभी-कभी वरिष्ठ क्रिकेटरों से दशक की टीम चुनी जाती है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने दशक की बेस्ट वनडे टीम चुनी है। इसमें भारत के तीन दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी को स्थान दिया गया है। इस टीम की कप्तानी भारत को दो बार विश्व कप जिताने वाले एमएस धोनी को सौंपी गई है। क्रिकेट के सितारों से सजी इस टीम में सलामी जोड़ी के रूप में रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को रखा गया है। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिए आईसीसी ने भारत के विराट कोहली, साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को चुना है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इस टीम में विकेटकीपर की जिम्मेदारी टीम के कप्तान एमएस धोनी को दी है। टीम के ऑलराउंडर के स्थान पर आईसीसी ने इंग्लैंड को वल्र्ड कप जिताने वाले बेन स्टोक्स को चुना है। टीम में तेज गेंदबाजों के रूप में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क को जगह मिली है। टीम में शामिल एकमात्र स्पिनर दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर हैं। टीम में रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, एमएस धोनी, बेन स्टोक्स, मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, इमरान ताहिर और लसिथ मलिंगा है।

आइसीसी द्वारा घोशित दषक टीम की कमान भारत के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को दिया जाना गर्व का विषय है। आईसीसी की टीम में उन वरिष्ठ खिलाड़ियों को स्थान दिया जाता है जिन्हांेने अपने क्रिकेटीय जीवन में सर्वेश्रेष्ठ योगदान दिया है। टीम के 11 खिलाड़ियों के लिए दशक के प्रत्येक खिलाड़ी को योग्यता, दक्षता और रिकाॅर्ड को देखा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *