Breaking News

आईपीएल 2021: चेन्नई सुपर किंग का महेंद्र सिंह धोनी ने किया उद्धार, बने नये रिकार्ड्स

आईपीएल 2021 की अंकतालिका में पहले नंबर की दिल्ली कैपिटल को चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 विकेट से हराया, इसी जीत के साथ सीएसके की टीम आईपीएल 2021 में फाइनल में पहुंच गई है.

कैसी रही दिल्ली और चेन्नई की शुरुआत

बता दें कि टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने दिल्ली की टीम को बल्लेबाजी करने का अवसर दिया बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने चेन्नईMS Dhoni Chennai Super Kings became the first team to be eliminated from IPL  2020 - आईपीएल 2020 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स  - India TV Hindi Newsकी टीम के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा जिसमें दिल्ली की तरफ से कप्तान ऋषभ पंत ने 35 गेंदों पर 51 रनों की नाबाद पारी खेली और पृथ्वी शॉ ने 60 रन बनाए इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने उसे 173 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए मात्र 19.4 ओवर मैच जीत लिया सीएसके की टीम की तरफ से ऋतुराज गायकवाड ने 70 रन बनाएं और रॉबिन उथप्पा ने 63 रनों की पारी खेली.

धोनी मैच को बनाया बेहद रोमांचक

आपको बता दें कि जितनी रफ्तार से सीएसके की टीम रनो का लक्ष्य लेकर आगे की तरफ बढ़ रही थी उसी समय उनके विकेट भी गिर रहे थे एक वक्त को ऐसा लग रहा था जैसे मैच पूरी तरह से दिल्ली की टीम की तरफ हो जाएगा लेकिनअभी मैदान पर धोनी का आना बाकी था दर्शकों की निगाहें अब धोनी पर थी. आपको बता दें कि छह गेंदों पर मात्र 13 रनों की आवश्यकता थी और आखिरी ओवर में धोनी ने 3 चौके जड़कर मैच जीत लिया.

कितनी बार फाइनल में जीती सीएसके की टीम

चेन्नई सुपर किंग्स ने वर्ष 2010 2011 और 2018 फाइनल मैच जीत चुकी है. चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल मैच के इतिहास में वर्ष 2008 2012 2013 2015 और 2019 में फाइनल खेल चुकी है.

क्या चौथी बार सीएसके बनेगी चैंपियन

आपको बता दें जैसा कि हम आपको पहले ही बता भी चुके हैं कि आईपीएल 2021 में इस समय अंक तालिका पर दिल्ली की टीम पहले स्थान पर है वहीं चेन्नई की टीम दूसरे स्थान पर काबिज है आईपीएल के इतिहास में अभी तकअंक तालिका में जितनी भी टीम नंबर दो रही है. वह 6 बार चैंपियन बनी है जबकि नंबर एक पर रहने वाली टीमें मात्र 4 बार चैंपियन बनी है. अब देखना यह होगा कि यह तथ्य आईपीएल के इतिहास में कितना सही साबित होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *