Breaking News

आईपीएल पर पड़ रही कोरोना की छाया, पांच खिलाड़ियों के बाद अब इन अम्पायरों ने नाम लिया वापस

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर कोरोना का कोहराम गहराता जा रहा है। पांच खिलाड़ियों के हटने के बाद अब दो अम्पायरों ने आईपीएल छोड़ने का निर्णय लिया है। भारत के शीर्ष अंपायर नितिन मेनन और ऑस्ट्रेलिया के पॉल रीफेल निजी कारणों से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से नाम वापस ले लिये हैं। ज्ञात हो कि इंदौर के रहने वाले मेनन की पत्नी और मां कोविड-19 के लिए पॉजिटिव है। मां और पत्नी के संक्रमित होने बाद उन्होंने आईपीएल के बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट से बाहर निकलने का फैसला लिया। मेनन इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल इकलौते भारतीय हैं। नितिन मेनन की भारत और इंग्लैंड के बीच हाल में खत्म हुई सीरीज के दौरान अच्छी अंपायरिंग के लिए काफी सराहना हुई थी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि नितिन मेनन आईपीएल से हट गए हैं। उनके परिवार के सदस्य कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। वह अभी मैचों का संचालन करने की स्थिति में नहीं हैं। वह परिवार को लेकर परेशान हैं। रीफेल ने भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के ट्रैवल बैन लगाने के कारण आईपीएल से हटने का फैसला लिया। उन्होंने भारत के कोरोना वायरस की विभीषिका के बीच निर्णय लिया है।

ज्ञात हो कि मेनन टूर्नामेंट से हटने वाले दूसरे भारतीय हैं। मेनन के हटने से पहले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने परिवार के सदस्यों के संक्रमित होने के बाद घर लौटने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाय, केन रिचर्ड्सन और एडम जाम्पा भारत में स्वास्थ्य संकट को देखते हुए आईपीएल बीच में छोड़कर स्वदेश लौट गए हैं।

बीसीसीआई ने हालांकि आश्वासन दिया है कि खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में सुरक्षित हैं। फिर भी कोरोना की भयवाहता को देखते हुए खिलाड़ी परेशान हैं। बीसीसीआई मेनन और रीफेल की जगह अपने अंपायर पूल से नए अंपायरों की नियुक्ति कर सकता है।

आईपीएल 2021 बीच में छोड़ने वाले खिलाड़ी
लियाम लिविंगस्टोन (राजस्थान रॉयल्स)
एंड्रू टाई (राजस्थान रॉयल्स)
रविचंद्रन अश्विन (दिल्ली कैपिटल्स)
एडम जैम्पा (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)
केन रिचर्डसन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *