Breaking News

आईटीबीपी में हेड कांस्टेबल के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई

आईटीबीपी में हेड कांस्टेबल के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ने हेड कांस्टेबल (ड्रेसर वेटरनरी) के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के लिए लिंक आधिकारिक वेबसाइट https://recruitment.itbpolice.nic.in/ पर एक्टिव कर दिया गया है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि ओवदन करने के पहले वे आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर लें। अभ्यर्थी आवेदन पत्र में दी गई सभी जानकारी जैसे शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, भर्ती से संबंधित नियम और शर्तें सहित अन्य जानकारी को दो बार अच्छी तरह से चेक करने के बाद आवेदन करें, क्योंकि कई बार आवेदन पत्र से संबंधित सभी नियमों का पालन नहीं होने के चलते एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

बता दें कि, हेड कांस्टेबल (ड्रेसर वेटरनरी) ग्रुप सी के कुल 40 रिक्तियों को भरने के लिए आईटीबीपी यह भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। इनमें 40 में से 34 रिक्तियां पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं और 6 महिला उम्मीदवारों के लिए हैं।

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष के आयु वर्ग में होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

इन पदों पर आवेदन करने वाले यूआर / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के पुरुष उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / महिला / भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *