Breaking News

अहमदाबाद से जयपुर जा रही बस में लगी भीषण आग, 70 यात्री थे सवार, खिड़की तोड़कर बचाई जान

अहमदाबाद से जयपुर (Ahmedabad to Jaipur) जा रही करीब 70 यात्रियों से भरी निजी ट्रेवल्स बस (private travel bus) में अचानक आग लगने (Massive fire) के बाद हाहाकार मच गया. पिछले टायर से लगी आग ने देखते ही देखते पूरी बस को चपेट में ले लिया. आग को देखकर चालक और परिचालक बस को खड़ी करके वहां से भाग गए. यात्रियों ने बमुश्किल बस से कूदकर अपनी जान बचाई. कुछ यात्री बस से दरवाजे से निकलकर भागे तो कुछ ने खिड़की तोड़कर अपनी जान बचाई. आग बुझाने के लिए दमकल पहुंचने के बाद भी एक घंटे तक धमाकों के साथ बस रह-रहकर सुलगती रही. फोरलेन पर धूं धूं कर जलती बस के चलते एक घंटे तक यातायात व्यवस्था भी बाधित रही.

जानकारी के अनुसार समर ट्रेवल्स की बस शनिवार को अहमदाबाद से जयपुर जा रही थी. इसी दौरान सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग पर केलवा के पास पहुंचने पर अचानक बस के पिछले टायर में आग लग गई. पिछले टायर में आग लगने की भनक लगते ही चालक ने बस रोकी और नीचे उतरा. आग की सूचना से यात्रियों में हड़कंप मच गया और लोग धड़ाधड़ा नीचे की ओर से भागे.

कई यात्री खिड़की के कांच तोड़कर बाहर कूद गये
कोई कुछ समझ पाता इससे पहले ही पूरी बस आग की लपटों में घिर गई. इससे बस में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया. वहां चीख पुकार मच गई. कुछ यात्री खिड़की के कांच तोड़कर बाहर कूद गये. बस में आग लगी देखकर आस पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस तथा फायर बिग्रेड को सूचना दी. लेकिन तब तक आग काफी विकराल रूप ले चुकी थी.

चालक और परिचालक यात्रियों को छोड़कर वहां से भाग खड़े हुये
सूचना पर नगरपरिषद राजसमंद से दमकल मौके पर पहुंची और दमकलकर्मियों ने आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए, लेकिन तब तक आग बेकाबू हो गई थी. इस कारण धधकती बस से पटाखों के धमाकों की तरह आवाजें आने लगी. हाई वे पर बस में आग देखकर वहां यातयात रुक गया. हालात को देखकर बस चालक और परिचालक यात्रियों को छोड़कर वहां से भाग खड़े हुये.

बस में रह गए मोबाइल और सामान
बस में अचानक आग लगने की वजह से मची अफरातफरी के कारण यात्री आनन-फानन में उससे उतर गये. इसके कारण उनके सामान के साथ कई यात्रियों के मोबाइल तक बस में ही रह गये. फायर ब्रिगेड और पुलिस ने बमुश्किल आग पर काबू पाया. गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन यात्रियों का पूरा सामान बस के साथ जलकर खाक हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *