Breaking News

अहमदाबाद के बाद अब इस शहर में लगा कर्फ्यू, जानें कैसे रहेंगे नियम

कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। खबर है कि अहमदाबाद के बाद अब महाराष्ट्र के पंढरपूर में 24 नवंबर से लेकर 26 नवंबर तक कर्फ्यू लगा रहेगा। यह कर्फ्यू रात 12 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान लोगों की आवाजाही पर पूर्णत: पाबंदी लगाई गई है। बसों की आवाजाही पर भी रोक लगाई गई है। इस दौरान कोई भी  शख्स इन नियमों का उल्लंघन न करें इसके लिए पुलिस विभाग की तरफ से 100 पुलिस अधिकारी, 1200 कर्मचारी एक एसआरपीएफ की यूनिट और 400 होमगार्ड़ मिलाकर कुल 1700 लोगों को तैनात किया जाएगा।

कोरोना के कहर से श्रद्धा का रंग पड़ा फीका 

यहां पर हम आपको बताते चले कि कोरोना वायरस के बढ़ते कहर से श्रद्धा का रंग भी फीका पड़ गया है। वो इसलिए … पढंपुर में भगवान विठ्ठल का मंदिर है। 24 और 26 नवंबर की तारीख को यहां कार्तिक एकादशी की शुभ तिथि पड़ती है। प्राय: यहां आमतौर पर श्रद्धालु भगवान के दर्शन के लिए देशभर से आते हैं, मगर इस बार कोरोना वायरस के कहर के चलते आस्था की यह बयार इस बार शिथिल नजर आ रही है। इस बार यहां श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावन शून्य के बराबर है।

16 तारीख को ही खुले थे पट 

याद दिला दें कि गत 16 नवंबर को ही प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की मंजूरी मिली थी। सरकार के इस फैसले से श्रद्धालुओं के चेहरे खिलते हुए दिखे थे। ऐसे में श्रद्धालुओं की भारी संख्या भी धार्मिक स्थलों पर देखने को मिल रही है। 7 महीनों से बंद पड़े मंदिरों के खुलने के बाद भक्तों का तांता सुबह 7 बजे से ही लग जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *