Breaking News

अलीगढ़ से पीएम मोदी करेंगे विधानसभा चुनाव का शंखनाद, स्टेट यूनिवर्सिटी की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को अलीगढ़ के दौरे पर रहेंगे। प्रधानमंत्री यहां जाट राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर बनने वाली स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री का कार्यक्रम शिलान्यास से जुड़ा है लेकिन सियासत के कई निशाने हैं। पीएम मोदी के इस दौरे को आगामी विधानसभा चुनाव से जोड़कर देख रहे हैं। माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी पीएम मोदी के अलीगढ़ दौरे से अपने चुनाव अभियान का आगाज करेगी। प्रधानमंत्री न सिर्फ शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, बल्कि एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे। यह जनसभा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लक्ष्य कर होगी। जनसभा की तैयारी पूरी हो चुकी है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ तैयारियों का जायजा लेने सोमवार को अलीगढ़ पहुंच रहे हैं।

प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए तीन लाख वर्ग मीटर में एक विशाल पंडाल बनाया गया बनाया गया है। पंडाल में एक लाख लोगों के बैठने की व्यस्था है। साथ ही गर्मी को देखते हुए एसी 500 पंखों की व्यवस्था भी की गई है। एसपीजी पूरे पंडाल को अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है। पूरे शहर को पोस्टर और बैनर्स से सजाया गया है। प्रधानमंत्री के इस दौरे को सफल बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है।

किसान आंदोलन के प्रभाव को काम करने की कोशिश

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अलीगढ़ दौरा और राजा महेंद्र प्रताप यूनिवर्सिटी का शिलान्यास पीछे भारतीय जनता पार्टी की खास रणनीति है। पश्चिम उत्तर प्रदेश में किसान आंदोलन के प्रभाव को देखते हुए भी प्रधानमंत्री का यह दौरा काफी अहम है। प्रधानमंत्री इस जनसभा से किसानों और जाट वोटरों को भी साधने की कोशिश करेंगे। पीएम मोदी बीजेपी के पक्ष में माहौल तैयार करेंगे। बता दें कि इसी महीने 26 सितंबर को एक बार फिर प्रधानमंत्री यूपी के दौरे पर रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *