Breaking News

अलर्ट! गुल हो जाएगा बैंक खाता, फौरन करें ये काम, नहीं तो RBI भी कुछ नहीं कर पाएगा

समय बदला.. स्थिति बदली.. सोच बदली..फिर इस बदलाव की बयार की चपेट में आया अपराध का सलीका भी। कुल मिलाकर ज्यादा समय न जाया करते हुए सीधा अब मुद्दे की बात पर आते ही आपको तफसील से पूरी जानकारी दिए चलते हैं। दरअसल, पूरा मामला यह है कि अब आपका किसी भी वक्त बैंक खाता गुल हो सकता है। जी हां..  यह बिल्कुल ठीक पढ़ा आपने। आपका पूरा बैंक एकाउंट गुल हो सकता है। सारा पैसा रसातल में पहुंच सकता है। वर्षों की कमाई खाक हो सकती है। सारी जमा पूंजी की वजूद खतरे में पड़ सकती है, इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपका बैंक अकाउंट गुल न हो। अब अगर आप चाहते हैं कि आपके वर्षों की कमाई खाक न हो तो यकीन मानिए यह खबर आपके लिए बड़े काम की है।

हो रही है ठगी 
दरअसल, हो क्या रहा है आजकल कि एक मैसेज बैंक एकाउंट होल्डर के पास आता है। उस मैसेज में ऐसा बताया जाता है कि आपने लाखों रूपए का इनाम जीत लिया है। आपके पास यह सुनहरा मौका है, जो बहुत किस्मत वाले को मिलता है, और इस मैसेज को प्रमाणित करने हेतु आरबीआई का जिक्र किया जाता है। बाताया जाता है कि यह मैसेज आरबीआई की तरफ से भेजा गया है। इसके बाद उस बैंक एकाउंटर होल्डर से  इनाम प्राप्त करने हेतु शुल्क की  मांग करते हैं, और फिर आहिस्ता-आहिस्ता वो अपने जाल को आपके बैंक खाते तक डाल देते हैं, जिसका आपको तनिक भी बोध नहीं हो पाता है, और फिर उस शख्स का सारा का सारा बैंक एकाउंट गुल हो जाता है।

आते हैं ऐसे मैसेज 
उधर, जब से इस तरह के मामले प्रकाश में आए हैं, तब से आरबीआई अलर्ट हो चुकी है। अब आरबीआई ने खुद सामने आकर अपने ग्राहकों को सचेत कर दिया है कि अगर इस तरह  का कोई भी मैसेज आपके पास आता है, तो इस पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त न करें। यह मैसेज  हमारी तरफ से नहीं भेजे जाते हैं। यह फर्जी मैसेज जो ठगी के ध्येय से ग्राहकों को भेजे जा रहे हैं। इससे ग्राहकों के खातों को गुल किया जा रहा है। वहीं, आरबीआई ने साफ कर दिया है कि अगर इस तरह का मैसेज आपके पास आता है, तो आप फौरन इसकी सूचना स्थानीय बैंक को दें, ताकि आपके जीवन भर की कमाई महफूज रह सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *