Breaking News

अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार करने वाले कौन है सचिन वझे, जानें कैसे उड़ा चुके है दाऊद इब्राहिम की नींद

4 नवंबर यानी की बुधवार को मशहूर पत्रकार और रिपब्लिक टीवी की संपादक अर्नव गोस्वामी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अर्नब गोस्वामी पर आरोप है कि उन्होंने एक शख्स को आत्महत्या के लिए उकसाया है। इसी आरोप में ही पुलिस अर्नब गोस्वामी को घर से गिरफ्तार कर लिया।Arnab-Goswami-Sachin-Wazeइस गिरफ्तारी के लिए मुंबई पुलिस ने खास तैयारी की थी। अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी के लिए मुंबई पुलिस की एक खास टीम बनाई गई थी। जिसमें एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वझे भी शामिल हुए। अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी के बाद हर कोई सचिन वझे के बारे मे जानना चाहता है। तो आइए आपको बताते है कौन है सचिन वझे कौन है?

सचिन वझे साल 1990 में बतौर सब इंस्पेक्टर मुंबई पुलिस फोर्स जॉइन की थी लेकिन साल 2007 में उन्होंने मुंबई पुलिस से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद अब 13 साल बाद 6 जून 2020 को पुलिस फोर्स में लौटे है।Arnab-Goswami-Sachin-Waze-2-850x546उन्होंने पुलिस फोर्स में रहते हुए 63 एनकाउंटर किए है। जिसमें दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन के कई गुर्गे शामिल है। उन्होंने कई बड़े अपराधियों को मौत के घाट उतारा है। एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा उनके बॉस हुआ करते थे।

हालांकि, साल 2004 में उन्हें पुलिस फोर्स से सस्पेंड कर दिया। सचिन वझे के साथ 14 पुलिसकर्मियों को उस समय सस्पेंड किया गया था। उन सबपर 2002 घाटोपर ब्लास्ट के आरोपी ख्वाजा यूनिस के कस्टोडियल डेथ का आरोप लगा था। वहीं, सस्पेंशन से नाराज सचिन वझे ने साल 2007 में पुलिस फोर्स से इस्तीफा दे दिया। Arnab-Goswami-Sachin-Waze-3-835x550 इसके बाद वह राजनीति में उतर गए। पुलिस फोर्स से इस्तीफा देकर सचिन वझे ने शिवसेना ज्वाइन की। लेकिन कोरोना काल में वह फिर से पुलिस फोर्स से जुड़ गए। इसके बाद अब वह अर्नब गोस्वामी को हिरासत में लेकर चर्चाओं में आ गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *