Breaking News

अयोध्‍या में ‘राम मंदिर’ से पहले बना CM योगी का मंदिर, हर रोज होती है आरती

रामनगरी में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का मंदिर अभी बन ही रहा है, लेकिन अयोध्या से सटे मौर्या के पूरवा गांव में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनकर तैयार हो गया है. यहां रोजाना भजन और आरती भी होती है. इस मंदिर का निर्माण सीएम योगी के एक भक्त ने करवाया है. दरअसल धर्म नगरी अयोध्या श्रद्धा और समर्पण के लिए जानी जाती है. शायद यही वजह है कि भगवान राम की नगरी में अपना आभार व्यक्त करने का तरीका भी अनोखा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा अयोध्या के विकास और त्रेता युग की तर्ज पर अयोध्या की रचना करना एक युवक को इतना प्रभावित किया कि उसने सीएम योगी को भगवान का दर्जा दे दिया और एक मंदिर का निर्माण करवा दिया. इस मंदिर में प्रतिदिन आरती और पूजा पाठ होता है.

बता दें कि राम जन्मभूमि से 15 किलोमीटर दूरी पर मौर्या का पुरवा गांव है, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनकर तैयार हो गया है. मसौदा ब्लाक के मौर्या का पुरवा गांव के रहने वाले प्रभाकर मौर्य ने अपने ही गांव में इस मंदिर का निर्माण कराया है, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धनुषधारी का अवतार रूप दिया है और इस मंदिर का नाम भी श्री योगी मंदिर रखा है.

राम मंदिर निर्माण का था संकल्प
योगी प्रचारक प्रभाकर मौर्य ने बताया,’ मैंने संकल्प लिया था कि जो अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण कराएगा. उसका मंदिर अपने गांव में बनवाऊंगा. आज अयोध्या में श्री रामलला के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है, इसलिए अपने संकल्प को पूरा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम पर श्री योगी मंदिर का निर्माण कराया है. इतना ही नहीं उनके नाम पर भजन भी तैयार किया गया है, जिसे गाकर मंदिर में प्रतिदिन पूजा होती है. वहीं, विधि-विधान पूर्वक आरती भी की जाती है.’

जानिए कहां स्थित है योगी मंदिर?
योगी मंदिर भरतकुंड से मात्र 3 किलोमीटर दूरी पर स्थित मौर्या का पुरवा गांव है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *