Breaking News

अमेरिकी संसद के निचले सदन में 40 अरब डॉलर का यूक्रेन फंडिंग विधेयक पारित

अमेरिकी संसद के निचले सदन ‘हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव ने यूक्रेन के लिए करीब 40 अरब डॉलर का यूक्रेन फंडिंग विधेयक पारित किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के 33 अरब डॉलर के सहायता पैकेज के अनुरोध पर मंगलवार को यह विधेयक पारित किया गया।

सदन में 368 मत विधेयक के पक्ष में और 57 उसके विरोध में पड़े, जिसके बाद अतिरिक्त यूक्रेन पूरक विनियोग अधिनियम-2022 को कानून का रूप दे दिया गया। स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने विधेयक पारित होने के बाद डेमोक्रेट को पत्र लिखकर कहा ,”यह पैकेज यूक्रेन को न केवल अपने राष्ट्र बल्कि दुनिया के लिए लोकतंत्र की रक्षा करने में मदद करने में महत्वपूर्ण होगा।”

इसके बाद व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने इस कदम के लिए सदन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा,”हमारे सहयोगियों और भागीदारों के योगदान के साथ, आज तक की हमारी सहायता, यूक्रेन के लोगों को कीव के लिए लड़ाई जीतने और अपनी स्वतंत्रता की रक्षा करने में मदद करने में महत्वपूर्ण रही है।”

उन्होंने कहा, ”इस विधेयक में शामिल अतिरिक्त संसाधन हमें यूक्रेन को और अधिक तोपखाने, बख्तरबंद वाहन और गोला-बारूद सहित हथियार भेजने की अनुमति देंगे।” गौरतलब है कि राष्ट्रपति ने सोमवार को जल्द से जल्द इस विधेयक को पारित करने का हाउस से आग्रह किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *