Breaking News

अमेरिका के बाद अब इन दो देशों से Zomato समेटा कारोबार

ऑनलाइन फूड डिलिवरी के लिए मशहूर जोमैटो ने ब्रिटेन और सिंगापुर से अपने कारोबार को समेट लिया है। जोमैटो ने भारतीय शेयर बाजार को भी इसकी जानकारी दे दी है। कंपनी के मुताबिक ब्रिटेन में सब्सिडरी जोमैटो यूके लिमिटेड (जेडयूके) और सिंगापुर में जोमैटो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (जेडएमपीएल) को बंद कर दिया गया है।

नहीं पड़ेगा कारोबार पर असर: जोमैटो ने बताया कि ब्रिटेन और सिंगापुर की सहायक कंपनियां उसके व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण नहीं थीं। इनके बंद होने से जोमैटो के कारोबार या राजस्व पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इससे पहले अगस्त में जोमैटो ने अपनी अमेरिकी सहायक कंपनी को बंद कर दिया था। वहीं, नेक्स्टेबल इंक में अपनी हिस्सेदारी 100,000 डॉलर में बेच दी थी।

बता दें कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में जोमैटो को 360.7 करोड़ रुपए का शुद्ध घाटा हुआ है। बीते दिनों कंपनी ने बताया था कि तिमाही में कंपनी का कुल खर्च भी बढ़ा है और ये अब 1,259.7 करोड़ रुपए हो गया है।

जुलाई में हुई थी लिस्टिंग: आपको बता दें कि भारतीय शेयर बाजार में जोमैटो की लिस्टिंग जुलाई के महीने में हुई थी। कंपनी का शेयर भाव ऑल टाइम हाई पर है। बीते शुक्रवार को 152 रुपए तक शेयर का भाव पहुंच गया। हालांकि, कारोबार के अंत में जोमैटो का शेयर भाव 149.65 रुपए या 8.80 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ। अगर मार्केट कैपिटल की बात करें तो 1,17,403 करोड़ रुपए पर पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *