Breaking News

अमानवीयता: नगर निगम ने एक ही चिता पर आठ शवों का किया दाह संस्कार, कोरोना से गई थी जान

महाराष्ट्र के बीड़ जिला प्रशासन इन दिनों कोरोना की दूसरी लहर की मार से पस्त हो चुकी है। कोरोना से मंगलवार को आठ लोगों की मौत होने के बाद उनका अंतिम संस्कार एक ही चिता पर कर दिया गया। यह मामला बीड़ जिले की अंबाजोगाई तहसील से सामने आया है। इस घटना के बाद लोगों में प्रशासन के प्रति काफी आक्रोश है। बताया जा रहा है कि प्रशासन की तरफ से मृतकों के परिजनों को सामूहिक चिता जलाने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

इस वक्त बीड़ का अंबाजोगाई जिले में कोरोना वायरस का हॉटस्पाट बना हुआ है। शहर में मंगलवार को 161 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यहां के स्वामी रामानंद तीर्थ हॉस्पिटल में सात और लोखंडी कोविड केयर सेंटर में एक को मिलाकर मंगलवार को कुल आठ मरीजों ने दम तोड़ दिया था। नगर निगम प्रशासन ने जल्द से जल्द डाह संस्कार निपटाने के लिए मांडवा रोड श्मशान भूमि में सभी आठ मृतकों की एक साथ एक ही चिता में अग्नि दी गई। सभी मरने वाले 60 वर्ष से ज्यादा आयु के बताए जा रहे हैं। मरने वालों में एक महिला भी शामिल थी।

अंतिम संस्कार तस्वीर वायरल होते ही जिले में प्रशासन के प्रति आक्रोश उत्पन्न हो गया। ज्ञात हो कि मार्च तक अंबाजोगाई में केवल एक हजार कोरोना मरीज ही मिले थे। मगर पिछले 4 दिन में 304 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। कुछ दिन पहले अंबाजोगाई में कुछ कोरोना मरीजों के बाजार में खुले घूमते पकड़े जाने के बाद से सुर्ख़ियों में बना हुआ है। बीड़ जिले में अब तक कोरोना के कुल 28,491 केस सामने आ चुके हैं तो 672 मरीजों ने अपनी जान गंवा दी है। कुल 25,436 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। जिले में संक्रमितों का रेट इस वक्त 9.93 प्रतिशत है तो मृत्यु दर 2.35 प्रतिशत बनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *