Breaking News

अमरपुर की रैली में खूब ग’रजे नीतीश, कहा – काम देखिए, दूसरों की बात में आए तो घट जाएगी आ’मदनी

बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरी कमान संभाल ली है। वर्चुअल रैली के बाद अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता के बीच कूद पड़े हैं और चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसकी शुरुआत नीतीश कुमार ने आज से कर दी है और बांका के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र में पहली रैली कर रहे हैं। इस रैली में नीतीश ने विरोधियों पर जमकर तंज कसा है और कहा है कि सरकार का कामकाज देखिए। दूसरों के प्रचार के चक्कर में आपकी आमदनी घट जाएगी लिहाजा दूसरों पर ध्यान नहीं देना है।

इस रैली के जरिए नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से कहा कि अब तक लड़कियों को जो आर्थिक मदद दी जा रही है, उसे बढ़ा दिया जाएगा। नीतीश ने कहा कि नए निश्चय में इंटर (12वीं क्लास) पास करने पर हर लड़की को 25 हजार रुपये दिए जाएंगे जबकि ग्रेजुएट करने पर हर लड़की 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

महिला आ’रक्ष’ण पर भी बोले नीतीश

इसके साथ ही नीतीश कुमार ने महिला आरक्षण पर भी फोकस किया और कहा कि महिलाओं को आरक्षण देने का हमारी सरकार ने काम किया है ताकि महिलाओं की भागीदारी बढ़ सके और इसका अच्छा नतीजा देखने को मिल रहा है। इसके बाद नीतीश कुमार ने बिजली का भी मुद्दा उठाया और सरकार द्वारा किए गये कामकाज को गिनाया। उन्होंने कहा कि दिसंबर 2018 तक हर घर बिजली का लक्ष्य था, जिसे पूरा कर लिया गया है।

न्याय के साथ विकास पर जोर

नीतीश कुमार ने न्याय के साथ विकास पर भी जोर दिया और कहा कि हमारी सरकार ने इसके लिए खूब काम किया है। हर वर्ग का विकास और हर तबके का उत्थान, जो लोग हाशिये पर हैं, उनको मुख्यधारा से जोड़ना है और इसी ध्येय के साथ हम शुरू से काम करते आए हैं।

गौरतलब है कि इस सीट पर नीतीश ने बड़ा दां’व खेला है और जेडीयू के उम्मीदवार को ब’दल दिया है। जेडीयू ने इस बार युवा नेता जयंत राज कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है। विदित है कि पिछली बार यानी 2015 में नीतीश और लालू की पार्टी ने मिलकर बीजेपी प्रत्याशी को हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *