Breaking News

अब सोते-सोते कमा सकते हैं 10 लाख रुपए, इस कंपनी ने निकाली अनोखी जॉब

पैसा कमाना आसान नहीं है, इसमें बहुत मेहनत लगती है. मगर यदि आपको कोई ऐसी जॉब के बारे में बताए जिसमें महज सोने के आपको 10 लाख रुपए तक मिल सकते हैं, तो शायद आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन बेंगलुरु स्थित स्लीप एंड हाउस सॉल्यूशन कंपनी वेकफिट एक ऐसा अनोखा प्रोग्राम लेकर आई है. इसमें सोने के लिए लोगों को पैसे दिए जाएंगे. ये एक स्लीप इंटर्नशिप कार्यक्रम है. जिसमें चयनित स्लीप इंटर्न्स को लाखों कमाने का मौका मिलता है.

पिछले सीजन की कामयाबी के बाद कंपनी इस साल इस प्रोग्राम का दूसरा सीजन लेकर आ रही है. इस बार ये पहले से भी ज्यादा खास होगा क्योंकि ये पिछली बार के मुकाबले ज्यादा बड़ा और बेहतर होगा. साथ ही इंटर्न्स का एक दूसरे के साथ कॉम्पिटीशन भी होगा. यहां सोना एक काम की तरह है, जिसके बदले आपको 10 लाख रु तक मिलेंगे.

60 हजार लोगों ने किया आवेदन

इस मुकाबले को जीतने वाले को 10 लाख रुपए मिलेंगे. जबकि इंटर्न में सिलेक्ट होने वालों को 1 लाख रुपए मिलेंगे. 10 लाख रु ग्रैंड प्राइज है और जीतने वाले को इंडियाज स्लीप चैम्पियन का खिताब मिलेगा. सालाना स्लीप इंटर्नशिप प्रोग्राम के दूसरे सीजन के लिए करीब 60,000 आवेदक अभी तक आवेदन कर चुके हैं.

9 घंटे की नींद है जरूरी

सीजन 2 में मुश्किल चयन प्रोसेस को क्लियर करने वाले दावेदारों को लगातार 100 रातों तक 9 घंटे की गहरी नींद लेनी होगी. ये काम हर रात करनी होगी. ये उनका जॉब होगा. सोने के लिए इंटरन्र्स को वेकफिट गद्दा और एक बढ़िया स्लीप ट्रैकर दिया जाएगा. सोने के लिए वैज्ञानिक दृष्टिकोण के लिए कंपनी इंटर्न के लिए स्लीप विशेषज्ञों, फिटनेस विशेषज्ञों, गृह सज्जा विशेषज्ञों आदि के साथ काउंसलिंग सेशन सुविधा भी देगी.

नींद की अ​हमियत बताना है मकसद

वेकफिट के को-फाउंडर के अनुसार साल 2020 एक कठिन साल रहा है. कोरोना महामारी के चलते तनाव और वर्क फ्रॉम होम के कारण लोगों में देर से सोना, बाधित नींद पैटर्न और कम नींद लेने की समस्या देखने को मिल रही है. यह विशेष रूप से 25 से 45 वर्ष की आयु के वयस्कों में है. इस स्लीप इंटर्नशिप प्रोग्राम के जरिए लोगों को नींद की प्राथमिकता समझाने की कोशिश की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *