Breaking News

अब सीधे 50 लोगों से होगी विडियो कॉलिंग, Whatsapp पर मिलेगा फेसबुक का ये नया फीचर

सोशल मीडिया साइट फेसबुक की ओर से बीते दिनों यूजर्स के लिए नया विडियो कॉलिंग फीचर मेसेंजर ऐप में अनाउंस किया गया है। इस मेसेंजर रूम्स फीचर की मदद से एकसाथ 50 यूजर्स विडियो कॉलिंग कर सकेंगे और ऐसे यूजर्स भी इसमें शामिल हो पाएंगे, जो फेसबुक इस्तेमाल नहीं करते। यह फीचर अब व्हाट्सएप में भी इंटीग्रेट किया जाएगा।

WhatsApp ALERT - You will NOT be able to delete that embarrassing ...

मेसेंजर रूम्स दरअसल नया ग्रुप विडियो चैट फीचर है, जिसे कंपनी फेसबुक मेसेंजर में ही लेकर आई है। इसकी मदद से बिना ऐप्स स्विच किए यूजर्स व्हाट्सएप, पोर्टल या फिर इंस्टाग्राम से ही विडियो चैटिंग रूम्स का हिस्सा बन सकेंगे। व्हाट्सएप में आने वाले अपडेट्स और नए फीचर्स को ट्रैक करने वाले WABetaInfo की ओर से कहा गया है कि मेसेंजर रूम्स फीचर बहुत जल्द व्हाट्सएप वेब यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

जानकारी के अनुसार फेसबुक की ओर से पिछले महीने अनाउंस किया गया था कि नया मैंसेंजर रूम्स जल्द ही यूजर्स को व्हाट्सएप पर भी मिलेगा। इसके बाद ही कंपनी ने ऐंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्जन पर फीचर की टेस्टिंग भी शुरू कर दी थी। अब सामने आया है कि स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप में आने से पहले मेसेंजर रूम फॉर व्हाट्सएप को Whatsapp Web पर रोलआउट किया जाएगा। जल्द ही यह फीचर यूजर्स को विडियो कॉलिंग का ऑप्शन देगा।

WhatsApp now allows up to 8 people to join a group video call ...

ब्लॉग साइट के मुताबिक, व्हाट्सएप अपने वेब प्लेटफॉर्म में मेसेंजर रूम्स का शॉर्टकट ऐड करने पर काम कर रहा है। यह फीचर व्हाट्सएप वेब वर्जन 2.2019.6 में मिलेगा और इसकी मदद से यूजर्स किसी मेसेंजर रूम को जॉइन कर पाएंगे। व्हाट्सएप वेब यूजर्स अपने लैपटॉप या पर्सनल कंप्यूटर पर फैमिली और फ्रेंड्स से विडियो कॉलिंग रूम बनाकर चैटिंग कर पाएंगे। इस तरह एकसाथ 50 यूजर्स तक विडियो कॉलिंग कर पाएंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए अभी रोलआउट नहीं किया जा रहा है और फ्यूचर अपडेट्स में यह बाकी यूजर्स को मिल सकता है। मेन ऐप की बात करें तो स्मार्टफोन्स पर यह एक अलग फीचर के तौर पर व्हाट्सएप में शामिल किया जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यूजर्स को डॉक्यूमेंट्स और गैलरी ऑप्शंस के साथ ही एक नया आइकन मेसेंजर रूम्स का भी दिखाई देगा। यूजर्स को अगले महीने तक यह ऑप्शन मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *