Breaking News

अब सत्ता में नहीं हैं, यह बात स्वीकार नहीं कर पा रहे इमरान, किया ये बड़ा ऐलान

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) अब तक इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं कि वे अब सत्ता से बाहर हो गए हैं। उन्होंने नए पीएम शहबाज शरीफ (PM Shahbaz Sharif) के खिलाफ बड़ा आंदोलन (Big agitation) छेड़ने का ऐलान (Announcement) कर दिया है.

मई के आखिर में इस्लामाबाद कूच का ऐलान
इमरान खान (Imran Khan) ने शनिवार को ऐलान किया कि वे मई के आखिरी सप्ताह में लाखों समर्थकों के साथ राजधानी इस्लामाबाद की ओर मार्च करेंगे. इमरान खान ने शनिवार को अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ की कोर कमेटी के साथ एक बैठक की. इसके बाद एक वीडियो संदेश जारी करके अपने नए कदमों का ऐलान किया।

‘भ्रष्ट लोगों को सत्ता में बिठाया गया’
अपने वीडियो संदेश में इमरान खान (Imran Khan) ने कहा, ‘यह अपील पूरे पाकिस्तान के लिए है, सिर्फ उनकी पार्टी के लिए नहीं है.’ पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि यह अपील उन्होंने इसलिए की है क्योंकि देश को बदनाम किया गया है और सबसे अधिक भ्रष्ट लोगों को विदेशी साजिश के जरिए सत्ता के शीर्ष पर बैठा दिया गया है।

‘यह सरकार पाकिस्तान के लिए ठीक नहीं’
उन्होंने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें (शहबाज को) ‘अपराध मंत्री’ कहा जा रहा है क्योंकि मंत्रिमंडल के 60 प्रतिशत सदस्य जमानत पर हैं. उन्होंने कहा कि यह सरकार धोखाधड़ी और विदेशी साजिश के सहयोग से सत्ता में आई है. इसलिए इसे सत्ता में रहने का हक नहीं है. यह जितनी जल्दी सत्ता से विदा हो जाए, उतना ही पाकिस्तान के लिए अच्छा रहेगा।

पिछले दिनों हुई थी इमरान सरकार की विदाई
बताते चलें कि सहयोगी पार्टियों की ओर से समर्थन वापस लिए जाने के बाद इमरान खान (Imran Khan) की सरकार अल्पमत में आ गई थी. जिसके बाद उन्होंने तमाम जतन करके अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से बचने की कोशिश की. हालांकि विपक्ष के दबाव की वजह से वे इसमें कामयाब नहीं हो पाए और बिना वोटिंग में भाग लिए अलग हो गए. बाद में विपक्षी दलों की मांग पर नए स्पीकर ने अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग करवाई, जिसमें इमरान खान की विदाई कर शहबाज शरीफ Shehbaz Sharif को नया पीएम चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *