Breaking News

अब आम लोग भी आसानी से बुक करा सकेंगे व्हाट्सएप पर वैक्सीनेशन स्लॉट

आम लोगों को वैक्सीनेशन स्लॉट बुक कराने के लिए सरकार ने व्हाट्सएप नंबर जारी किया है. जिससे आम लोग स्लॉट बुक आसानी से कर सकेंगे. जिसको आम लोग अपने फोन पर जारी किए गए व्हाट्सएप नंबर को सेव कर मैसेज भेज स्लॉट बुक कर आसानी से नजदीकी वैक्सीनेशन केंद्र पर वैक्सीन लगवाने में सहूलियत मिलेगी.

देश का हर नागरिक my gov कोरोना हेल्पडेस्क के माध्यम से आसानी से स्लॉट बुक अपने व्हाट्सएप पर कर सकेगा. इसके माध्यम से अपने आसपास के वैक्सीनेशन केंद्र की भी जानकारी दी जा सकेगा. वहीं इसको लेकर सबसे पहले सरकार द्वारा जारी किए गए फोन नंबर 9013151515 को अपने फोन में सेव करना होगा. जिसके बाद व्हाट्सएप के माध्यम से बुक स्लॉट का मैसेज भेजना होगा. इसके उपरांत आपको 6 अंकों वाला ओटीपी प्राप्त होगा. वहीं ओटीपी चैट बॉक्स पर साझा करना होगा. इसके साथ ही ओटीपी साझा करने के बाद को-विन वेबसाइट पर नाम, नंबर के साथ पंजीकरण करना होगा.

सरकार ने व्हाट्सएप नंबर जारी किया

इसके बाद पिन कोड के माध्यम से पिन कोड विकल्प पर क्लिक करने होंगे. अगर आप भुगतान के माध्यम से वैक्सीनेशन कराना चाहते हैं, या मुफ्त वैक्सीन लगवाना चाहते हैं .इसकी भी जानकारी साझा करनी होगी. इसके बाद आपको पिन कोड और टीके के प्रकार के आधार पर अपने मनपसंद की तारीख और जगह को चुन सकते हैं.

व्हाट्सएप पर वैक्सीनेशन स्लॉट

भाऊरस हॉस्पिटल चिकित्सा अधिकारी आर सी सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया है. जिसके माध्यम से आसानी से आम जनमानस वैक्सीनेशन करवाने के लिए स्लॉट की बुकिंग करवा सकता है. वहीं व्हाट्सएप के माध्यम से मिले ओटीपी को को-विन वेबसाइट पर साझा करते हुए अपने विवरण को देने होंगे. जिससे वैक्सीन लगवाने को लेकर आसानी से वैक्सीनेशन के केंद्र निर्धारित हो जाएंगे. वहीं बताया कि इसको लेकर आम नागरिकों को जागरूक किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *