Breaking News

अब आप इंस्टाग्राम पर भी अपनी स्टोरीज कर सकेंगे ड्राफ्ट, आ रहा है नया फीचर

पहले इंस्टाग्राम (Insta new feature) ने GIF, स्टिकर, बैकग्राउंड म्यूजिक आदि कहानियों के लिए कई फीचर जारी किए हैं। फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम अब एक नई सुविधा पर काम कर रहा है जिसके बाद इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता अपनी कहानियों को ड्राफ्ट में सहेज सकेंगे। वर्तमान में पूरी दुनिया में लगभग 500 मिलियन लोग इंस्टाग्राम स्टोरीज का उपयोग कर रहे हैं और इसके उपयोगकर्ताओं की संख्या दैनिक बढ़ रही है।

इससे पहले, इंस्टाग्राम (Insta new feature) ने GIF, स्टिकर, बैकग्राउंड म्यूजिक आदि सहित कहानियों के लिए कई फीचर जारी किए हैं। अब नए अपडेट के बाद, अगर आप अपनी कहानियों को तुरंत नहीं जीना चाहते हैं, तो फिलहाल आपको केवल सेव करने का विकल्प मिल रहा है, लेकिन नुकसान यह है कि केवल कहानियों को सहेजा जाता है, पाठ और इमोजीज़ समाप्त हो जाते हैं, लेकिन नए अपडेट उसके बाद आप ड्राफ्ट में सब कुछ बचा सकते हैं।

इंस्टाग्राम का यह फीचर (Insta new feature) एडम मोसेरी ने दिया है, जो इंस्टाग्राम के प्रमुख हैं। उन्होंने ट्विटर पर नए फीचर के बारे में जानकारी दी है। एडम के अलावा कई अन्य लोगों ने भी इस फीचर के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं।

वर्तमान में, इंस्टाग्राम स्टोरीज़ के लिए, उपयोगकर्ताओं को केवल सहेजने का विकल्प मिलता है, लेकिन नए अपडेट (Insta new feature) के बाद, “सेव ड्राफ्ट” बटन होगा जो “त्यागें” और “रद्द करें” बटन के साथ होगा। आपको बता दें कि स्नैपचैट फीचर को सबसे पहले स्नैपचैट ने जारी किया था, जिसे बाद में इंस्टाग्राम ने कॉपी कर लिया। उसके बाद, व्हाट्सएप, ट्विटर और फेसबुक पर भी कहानियां देखी जाती हैं।