Breaking News

अफगानिस्तान में 2,700 से अधिक लोग संक्रमित, 85 की मौत… जानें अन्य देशों में कोरोना का कहर

दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना के कहर से लगातार जूझ रही है। इस वायरस से मरने वालों की संख्या दो लाख 39 हजार से ज्यादा हो गई है और संक्रमितों की संख्या 34 लाख को पार कर गई है।जबकि दस लाख 81 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में मृतकों की संख्या 65 हजार को पार कर गई है और 11 लाख 31 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। यहां पढ़ें दुनियाभर में कोरोना से संबंधित सभी अपडेट…

अफगानिस्तान में कोरोना वायरस के तेजी से फैलने का खतरा
अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि राजधानी काबुल में 500 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण की औचक जांच की गई, जिनमें से 150 से अधिक लोग संक्रमित पाए गए है। इससे देश में कोरोना वायरस के तेजी से प्रसार की आशंका बढ़ गई है।
मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिद मायार ने काबुल में संक्रमण के इन मामलों को चिंताजनक बताते हुए कहा कि लोगों को वायरस के प्रसार को धीमा करने के लिए घरों में ही रहना होगा।उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की अधिक जांचें हो रही हैं, जिससे देश में संक्रमण के मामलों में इजाफा होने की संभावना है।
अफगानिस्तान में फिलहाल 2,700 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 85 लोगों की मौत हो चुकी है। काबुल और कई अन्य शहरों में लॉकडॉउन लागू है।

अमेरिका में 24 घंटे में 1435 मौतें
जॉन हॉप्किंस के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1435 लोगों की मौत हुई है, यहां मौत का सिलसिला लगातार जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *