Breaking News

अफगानिस्तान: काबुल में फ्यूल टैंकर में ब्लास्ट, 19 की मौत, 32 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक सुरंग में फ्यूल टैंकर में विस्फोट होने से 19 लोगों की मौत हो गई जबकि 32 अन्य घायल हो गए. वहां के एक स्थानीय अधिकारी  ने इसके बारे में जानकारी दी. यह सलांग सुरंग काबुल से लगभग 80 मील उत्तर में है, इसका निर्माण 1960 में हुआ था. इसे सोवियत आक्रमण की सहायता के लिए बनाई गई थी.यह देश के उत्तर और दक्षिण के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी है.

परवान प्रांत के प्रवक्ता सैद हिमतुल्ला शमीम के बताया, एक दिन पहले सुरंग में विस्फोट हुआ था. जिसमें महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई.उन्होंने कहा कि जीवित बचे लोग अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

शानिवार रात में हुई थी घटना

ये घटना रात करीब 8.30 बजे के पास हुई थी. इसके कारणों का अभी पता नहीं चल सका है.वहीं वहां के स्थानीय अधिकारी डॉ.अब्दुल्ला अफगान केअनुसार स्वास्थ्य विभाग को अब तक 14 लोगों की मौत और 24 घायलों की सूचना मिली है.

आग बुझा दी गई है- हमीदुल्लाह मिस्बाह

उन्होंने कहा कि मरने वालों में पांच महिलाएं और दो बच्चे हैं, बाकी पुरुष गंभीर रूप से झुलसे हुए हैं और उनकी पहचान नहीं हो पा रही है. लोक निर्माण मंत्रालय के एक प्रवक्ता मोलवी हमीदुल्लाह मिस्बाह ने कहा, “आग बुझा दी गई है और सुरंग को साफ करने के लिए टीमें अभी भी काम कर रही हैं.”

अगस्त और नवबंर में हुआ था विस्फोट

अफगानिस्तान के काबुल में नवबंर में दो टैंकरों में विस्फोट होने के चलते एक बस क्षतिग्रस्त हो गई जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई और 27 लोगों के घायल होने की सूचना मिली थी. जानकारी के अनुसार दो टैंकर आपस में क्ष्रतिग्रस्त हो गए थे. और एक बस भी इस विस्फोट की चपेट में आ गए थी. जिसके कारण उसपर सवार कई यात्रियों की आग में झुलसकर मौत हो गए थी.वहीं काबुल में अगस्त में एक मस्जिद के पास शुक्रवार के दिन विस्फोट हुआ था आठ लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल होने की सूचना मिली थी तालिबान के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी थी. बाद में मौतों की संख्या बढ़ गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *