Breaking News

अनुब्रत मंडल ने फिर टाला सीबीआई का समन, आज फिर नहीं हुए पेश

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पशु और कोयले की तस्करी के मामले में (In the case of Cattle and Coal Smuggling) तृणमूल कांग्रेस के नेता (TNC Leader) अनुब्रत मंडल (Anubrata Mandal) को पूछताछ के लिए समन (Summons) किया था, लेकिन वह आज फिर पेश नहीं हुए (Did not Appear Again Today) । अनुब्रत मंडल को मंगलवार दोपहर 1 बजे केंद्र सरकार के कार्यालय (सीजीओ) स्थित सीबीआई कार्यालय में पेश होना था।

अनुब्रत मंडल के खिलाफ सीबीआई दो मामलों की जांच कर रही है। पहला मामला पशु और कोयले की तस्करी से जुड़ा है, जबकि दूसरा मामला पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा से जुड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि उनके वकील ने एजेंसी को पत्र भेजा है, जिसमें उन्होंने कहा कि उनके मुवक्किल खराब स्वास्थ्य के कारण पूछताछ में शामिल नहीं हो पाएंगे। साथ ही आश्वासन दिया है कि उनके मुवक्किल जांच प्रक्रिया को सुचारू रूप से चलाने के लिए हर संभव तरीके से केंद्रीय एजेंसी का सहयोग करेंगे।

सीबीआई अधिकारियों को भेजे गए पत्र में कहा गया था कि अनुब्रत मंडल पेशी की 15 दिनों के बाद फिर से केंद्रीय एजेंसी से संपर्क करेंगे। इसका मतलब साफ है, कि मंडल शुक्रवार 27 मई को कोलकाता में सीबीआई के निजाम पैलेस कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश नहीं होंगे। आपको बता दें कि अनुब्रत मंडल 19 मई को कोलकाता में सीबीआई के निजाम पैलेस कार्यालय में पेश हुए थे। उसके बाद वह जांच करवाने अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें कुछ दिनों तक आराम करने की सलाह दी।

मंडल मंगलवार को सीबीआई कार्यालय में पेश होने से बचने के लिए इसी नुस्खे का इस्तेमाल किया। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद बीरभूम जिले में एक भाजपा कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। पीड़ित परिवार के सदस्यों का आरोप है कि मंडल के निर्देश के कारण यह लिंचिंग हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *