Breaking News

अदार पूनावाला ‘अमृत रत्न’ से सम्मानित, कहा- PM मोदी ने बहुत सपोर्ट किया

आजादी के अमृत महोत्सव की पृष्ठभूमि में कार्यक्रम ‘अमृत रत्न सम्मान’ चल रहा है. इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट काम करने वाले उन अहम शख्सियतों का सम्मान किया जा रहा है, जिन्‍होंने देश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने में अहम योगदान दिया है. इसी कड़ी में कोरोना वैक्सीन तैयार करने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को अमृत रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया.

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने हाथों से अदार पूनावाला को सम्मान दिया. इस दौरान सीईओ अदार पूनावाला ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बातचीत की. उन्होंने कहा कि लोगों ने पीएम मोदी के कहने पर वैक्सीन लगवानी शुरू की. पीएम मोदी ने लोगों के मन में वैक्सीन के प्रति हो रही झिझक को तोड़ा और इसके चलते बहुत जल्द ही वैक्सीनेशन के मामले में भारत अमेरिका से बहुत आगे निकल गया.

अदार पूनावाला ने कहा कि वैक्सीन के प्रोडक्शन के लिए हमने 10000 करोड़ से ज़्यादा जुटाए. हमने कच्चे माल के लिए अमेरिका से गुज़ारिश की. कोरोना काल में उपकरण और इंजीनियर को भारत लाना बड़ी चुनौती थी. इस दौरान हमने 1000 लोगों को वैक्सीन तैयार करने की ट्रेनिंग दी. इस बीच एक बिल्डिंग में आग भी लगी, लेकिन हम आगे बढ़ते रहे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि हर महीने कुछ ना कुछ बुरी खबर आ रही थी और हर महीने कुछ ना कुछ राहत भी मिल रही थी तो काफी खुशी थी. कार्यक्रम के दौरान अदार पूनावाला ने कहा कि पीएम मोदी की सरकार के कहने पर लोगों ने वैक्सीन लगवानी शुरू की. सोशल मीडिया पर लोग लगातार झिझक रहे थे वैक्सीन को लेकर फिर भी हम आगे बढ़ें.

अदार पूनावाला ने कहा कि वैक्सीन निर्माण से लेकर वैक्सीनेशन तक में मोदी सरकार ने बहुत सपोर्ट किया. वैक्सीनेशन के मामले में भारत दुनिया में सबसे आगे निकल गया, अमेरिका से भी आगे, हमने यूएस को बड़े अंतर से पीछे किया, निजी क्षेत्र के सहयोग के साथ वैक्सीन लगवाने में झिझक को हटाकर हम आगे बढ़ें. वहीं अदार पूनावाला की बातों का समर्थन करते हुए केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, “अदार पूनावाला ने जैसा कहा कि वैक्सीन लगवाने के लिए प्रधानमंत्री ने लोगों का उत्साह बढ़ाया. वाकई पीएम मोदी ने लोगों को प्रोत्साहित किया. पहाड़ों पर लोग घंटों चलकर वैक्सीन लगवाने जाते थे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *