Breaking News

अटल की समाधि ‘राष्ट्रीय स्मृति स्थल’ जाएंगे राहुल, दिल्ली पुलिस ने कहा- ‘सूचना नहीं’

भारत जोड़ो यात्रा लेकर दिल्ली पहुंचे राहुल गांधी आज शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर जाकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे. इस के बाद वह पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री , इंदिरागांधी के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर जाएंगे और उन्हें श्रद्धांजलि देंगे. हालांकि दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस संबंध में कोई सूचना नहीं दी गई है.

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि राहुल राष्ट्रीय स्मृति स्थल पहुंचकर वाजपेयी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. राहुल गांधी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी समाधि राजघाट, पंडित जवाहरलाल नेहरू के स्मारक शांति वन, इंदिरा गांधी की समाधि शक्ति स्थल और राजीव गांधी की समाधि वीर भूमि और लाल बहादुर शास्त्री की समाधि विजय घाट भी जाएंगे. इस दौरान वह इन नेताओं के राष्ट्र के प्रति दिए गए योगदान को नमन करते हुए देश की एकता व अखंडता कायम रखने की प्रेरणा लेंगे. उधर, दिल्ली पुलिस ने बताया कि राहुल गांधी के राष्ट्रीय स्मृति स्थल जाने की सूचना पार्टी ने पुलिस को नहीं दी है और ना ही अनुमति ली गई है.

शनिवार की सुबह दिल्ली पहुंची है यात्रा

शनिवार की सुबह ही राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली पहुंची है. बदरपुर से लेकर आश्रम तक यात्रा में हजारों की संख्या में समर्थक शामिल हुए. कांग्रेस ने राहुल गांधी के इस पूरे यात्रा मार्ग को तिरंगा और गुब्बारों के साथ ही गांधी की तस्वीरों वाले बैनर से पाट दिया था. यात्रा में हरियाणा और दिल्ली से सैकड़ों लोग बदरपुर बॉर्डर पर शामिल हुए और उन्होंने भारत जोड़ो और राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए. ड्रम की थाप और देशभक्ति के गीतों के बीच कांग्रेस यात्रियों का उत्साह चरम पर था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *