Breaking News

अगर जीवन में बनना है अमीर, तो तुरंत ही भुला दें ये बुरी आदतें, धन की होगी वर्षा

हर इंसान चाहता है कि वह अपने जीवन में बहुत अमीर आदमी बने, लेकिन सबकी किस्मत एक जैसी नहीं होती है. कुछ लोग ऐसे होते हैं जो मेहनत तो कम करते हैं लेकिन उन्हें फल बहुत अधिक मिलता है तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कि कितनी भी मेहनत कर लें लेकिन उनकी आर्थिक स्थिति हमेशा कमजोर ही रहती है. सारा जीवन उनको कठिन परिश्रम ही करना पड़ता है और तंगहाली में ही जीवन बिताना पड़ता है. बहुत से लोग होते हैं जो इसको अपनी किस्मत मान कर उसी के साथ जीने लगते हैं, लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे उपाय हैं, जिनको अगर इंसान फॉलो करता है तो उसके जीवन की आर्थिक स्थिति ठीक हो सकती है आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में…

सुबह उठकर ना करें ये काम

सुबह के समय को अमृतवेला कहा जाता है . अगर इस समय हम उठते नहीं हैं या देर से सोकर उठते हैं तो घर में दरिद्रता आती है ऐसे में इंसान को हमेशा सुबह जल्दी उठना चाहिए और अपने समय का सदुपयोग करना चाहिए, लेकिन जो लोग सुबह जल्दी ना उठकर देर तक सोते रहते हैं उनसे लक्ष्मी जी नाराज रहती हैं, जिसके कारण उनके पास धन की हानि होती है.

स्वच्छता का रखें खास ख्याल

मां लक्ष्मी उन्हीं के घर में विराजित होती है, जिनके घर में साफ सफाई होती है . ऐसे में अगर सफाई घर में नहीं होती है तो वहां पर मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है. केवल घर ही नहीं बल्कि इंसान अपने शरीर की भी साफ-सफाई नहीं रखता है तो वहां धन नहीं मिल पाता है.

अभद्रता वाला व्यवहार

वे लोग जो हर बात-बात पर झगड़ते रहते हैं और गाली गलौज करते हैं उनके घर में लक्ष्मी जी का वास कभी नहीं होता है. ऐसे लोगों को कोई भी पसंद नहीं करता है इतना ही नहीं जब इनको जरूरत होती है और यह लोगों से मदद के लिए मांग करते हैं तो कोई इनका सपोर्ट नहीं करता है. इसीलिए हमेशा अपने दिमाग को ठंडा रखना चाहिए. स्वभाव को शांत रखना चाहिए और किसी को अपशब्द नहीं कहना चाहिए.

खानपान का रखें ध्यान

अगर आपका खान-पान ठीक नहीं है तो इसको ठीक करें क्योंकि खानपान का सीधा संबंध हमारे स्वास्थ्य से होता है. ऐसे में अगर आपको अमीर बनना है तो स्वस्थ रहना सबसे ज्यादा जरूरी है .अगर आपकी लाइफ स्टाइल हेल्थी नहीं है तो आप अमीर बनने के सपने देखना छोड़ दें. इसलिए हमेशा अपने खान-पान का ध्यान दें

बुरी संगत

कभी भी बुरी संगत में ना रहे. हमेशा अच्छे लोगों का साथ दें, जिससे आपकी सोच का विकास हो सके और आप अच्छे से अच्छा सोच सके. जिससे आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो सके.

आदत में लाएं माफ करने की नेचर

अगर किसी से गलती हो जाती है या आपकी किसी से लड़ाई हो जाती है वह इंसान चाहे आपके घर का हो या बाहर का आप सभी को माफ करें .अगर गलती आपकी है तो आप खुद भी माफी मांग लें. ऐसा नेचर आपके दिमाग में कभी भी नकारात्मक विचार नहीं आने देगा और घर में कलेश नहीं होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *