Breaking News

अगर जान लिए आज के सोने-चांदी के दाम, तो खुशी से झूम उठेंगे आप, नहीं मिलेगा ऐसा मौका

पिछले काफी दिनों से सोने चांदी की कीमतों में गिरावट का सिलसिला आज भी जारी रहा। फिलहाल यह सिलसिला कब तक जारी रहेगा यह कहना तो मुश्किल है, लेकिन अगर इन बातोंं को साइड में रखते हुए आज के सोने चांदी की कीमतों की बात करें तो आज जहां सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई तो वहीं चांदी के भी हालात कुछ ठीक नहीं रहे हैं। इसमें भी जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है। अब यह सिलसिला कहां तक और  कब तक जारी रहेगा। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा।

फटाफट जानें आज के दाम 
उधर, अगर आज के सोने चांदी के दाम बात करें तो आज सोना 50 हजार रूपए तक सस्ता हो गया। वहीं, अगर चांदी की बात करें तो यह 25,00 रूपए प्रति किलोग्राम सस्ता हो गया। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा राहत पैकेज के ऐलान के बाद से सोने चांदी की कीमतों में लगताार गिरावट का सिलसिला दर्ज की गया है। उधर, बताया जा रहा है कि आने वाले महीनों में त्योहारों की बयार को मद्देनजर रखते हुए सोने चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की जा सकती है। बुधवार को शुरुआती कारोबार में एमसीएक्स पर दिसंबर का सोना वायदा 470 रुपये या 0.9% की गिरावट के साथ 50,088 प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था।

वहीं, अगर दुनिया के सबसे बड़े गोल्ड-एक्सचेंज एक्सचेंज ट्रेडेड फंड या गोल्ड ईटीएफ में एसपीडीआर गोल्ड ट्रस्ट की होल्डिंग मंगलवार को 0.32% गिरकर 1,271.52 टन रही। एमसीएक्स पर सोने चांदी की स्थिति की बात करें तो सोना वायदा 470 रुपये या 0.9% की गिरावट के साथ 50,088 प्रति 10 ग्राम पर आ गए हैं। सोने का दाम अपने सबसे निचले स्तर पर आ चुका है।  भारत गोल्ड का इंपोर्ट भी 58 फीसद तक गिरा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *