Breaking News

अगर आप चाहते है प्राकृतिक तरीके से ग्लोइंग स्किन तो इन 8 आसान तरीकों को करें ट्राई

ज़्यादातर लड़कियों की चाहत होती है कि उनकी शादी एक ख़ास तरीके से हो। शादी हम सभी की ज़िंदगी का अहम दिन होता है, जहां सभी की आंखें आप पर ही टिकी होती हैं। इस ख़ास मौके के लिए आप एक से एक जूलरी, मेकअप और कपड़ों का बंदोबस्त तो किया जा सकता है, लेकिन हेल्दी और ग्लोइंग त्वचा भी हो तो आपका लुक परफेक्ट लगेगा।

शादी के लिए ग्लोइंग स्किन एक रात में नहीं पाई जा सकती। इसके लिए आपको महीनों पहले तैयारी शुरू करनी पड़ेगी। ग्लोइंग स्किन का मतलब है हाइड्रेटेड हेल्दी स्किन। प्राकृतिक तरीके से ग्लोइंग स्किन पाना बिल्कुल मुमकिन है और आसान भी। तो पेश हैं ब्राइड्स के लिए शादी के दिन ग्लोइंग स्किन पाने 8 नैचुरल तरीके।

बॉडी मसाज

खूबसूरत ब्राइडल ग्लो के लिए आपके शरीर को प्यार और ख़्याल की ज़रूरत होती है। रोज़ाना मसाज करने से इम्यूनिटी और ब्लड सर्क्यूलेशन बेहतर होता है, जिससे त्वचा में चमक आ जाती है और हेल्दी ग्लो दिखने लगता है।

हेल्दी डाइट

आपका लहंगा सही फिट आए और आप उसमें कमाल की लगें, इसके लिए आपकी डाइट बेहद अहम रोल अदा कर सकती है। हेल्दी डाइट, जिसमें प्रोटीन और फाइबर की सही मात्रा हो, आपको नैचुरल ग्लो देगा।

योग

योग ताकत बढ़ाने और आराम में मदद करने के लिए जाना जाता है। नियमित अभ्यास आपको अंदर से सुंदर महसूस करने में मदद करता है। यह बदले में सुनिश्चित करता है कि आप उस चमक को बाहर भी बनाए रखें।

हाइड्रेशन

खूब पानी पीने से शरीर में इसकी मात्रा पर्याप्त हो जाती है और हम सभी इसके फायदों के बारे में जानते हैं। रोज़ाना पर्याप्त पानी पीने से शरीर से टॉक्सिन्स निकल जाते हैं, जिससे त्वचा पर चमक आ जाती है। इससे पिंपल्स या एक्ने की समस्या भी दूर होती है।

अच्छी नींद

एक्सपर्ट्स सलाह देते हैं कि नींद पूरी होना भी ज़रूरी है। अगर आपको पूरा आराम मिलेगा, तो शरीर, दिमाग़ और त्वचा रिफ्रेश होगी और त्वचा पर हेल्दी ग्लो दिखेगा। साथ ही नींद पूरी होने से डार्क सर्कल्स भी हल्के होते हैं। इसलिए खूब सोएं।

फैशियल

फैशियल के फायदों के बारे में सभी जानते हैं, इसलिए याद रखें कि आप स्किन केयर कम से कम 3 महीने पहले शुरू कर दें। अगर आप स्किन से जुड़ी किसी परेशानी से जूझ रहे हैं, तो प्रोफेशनल मदद लें। त्वचा के डॉक्टर को दिखाएं और नियमित रूप से फैशियल करवाएं।

डबल क्लेंसिंग

रोज़ाना डबल क्लेंज़िंग करने से न सिर्फ आपका मेकअप अच्छी तरह से हट जाता है, बल्कि तेल, गंदगी और टॉक्सिन्स भी निकल जाते हैं। डबल क्लेंजिंग आपकी त्वचा की कोशिकाओं को फिर से जीवंत करने का मौका देता है – जिससे यह चमकदार और किसी भी तरह की सुस्ती से रहित हो जाती है।

शराब और कैफीन का सेवन करें कम

हम सभी को चाय और कॉफी का शौक़ होता है। हालांकि, ये हमारी स्किन से नमी को छीनने का काम करती हैं और बदले में पिंपल्स, एक्ने का कारण बनती हैं। अगर आप ग्लो चाहती हैं तो इन चीज़ों से दूर रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *