Breaking News

अंडरऑर्म्स की वैक्सीन करते समय जरूर रखें इन बातों का ध्यान

अंडरऑर्म्स की शेविंग और वैक्सीन के दौरान बरती गई लापरवाही के वजह से न सिर्फ वहां खुजली और रैशेज की परेशानी हो सकती है बल्कि वहां की स्किन भी डार्क होने लगती है। तो आइए जानते हैं किन बातों का रखें ध्यान और किन चीज़ों को करें अवॉयड।
1. अंडरऑर्म को अच्छे से साफ करके ही शेविंग या वैक्सिंग करवाएं। पानी से धोने के बाद स्क्रब लगाकर एक्सफोलिएट करें।इससे बाल सॉफ्ट होकर आसानी से निकल आएंगे और गंदगी दूर हो जाएगी। अगर आप वैक्सिंग स्ट्रिप का इस्तेमाल कर रही हैं, तो स्क्रब के बाद इसे अच्छी तरह पोंछकर सुखाना भी एक जरूरी स्टेप है।
2. बालों को हटाते वक्त हाथों को अच्छी तरह स्ट्रेच करके ऊपर उठाएं। अगर अंडरऑर्म की स्किन ढीली रहेगी तो शेविंग करते  वक्त ये कट सकती है। साथ ही अगर बाल अच्छी तरह से शेव नहीं होंगे और क्लीन लुक नहीं मिलेगा।
3. क्लीन शेव के लिए ज़रूरी है कि शेविंग सही डायरेक्शन में हो। अंडरऑर्म के बाल हटाते वक्त हमेशा रेज़र का मूवमेंट की ग्रोथ की अपोजिट डायरेक्शन में रखें। ऐसा ही वैक्सिंग स्ट्रिप के साथ भी है। अगर आपके बालों की ग्रोथ ऊपर से नीचे की तरफ है, तो रेज़र का इस्तेमाल नीचे से ऊपर की तरफ करें या स्ट्रेप को इस डायरेक्शन में निकालें।
4. अगर आप भी अंडरऑर्म के पूरे बालों को हटाने के बाद रेज़र ब्लेड को धोती हैं, तो अब हर एक स्ट्रोक के बाद ब्लेड को धोएं. अगर आप ऐसा नहीं करेंगी, तो बाल और डेड स्किन ब्लेड में फंसते जाएंगे और शेविंग अच्छी तरह नहीं होगी। इसलिए परफेक्ट शेव के लिए हर स्ट्रोक के बाद ब्लेड को धोएं। साथ ही छोटे-छोटे स्ट्रोक से बालों को क्लीन करें। इससे शेविंग  जल्द हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *