Breaking News

अंकिता भंडारी मामला : पूर्व राज्य मंत्री के बेटे समेत तीन गिरफ्तार

जनपद पौड़ी गढ़वाल (District Pauri Garhwal) के अंतर्गत भोगपुर के एक रिसोर्ट से तीन दिन पूर्व रहस्यमय परिस्थिति में गायब हुई रिसेप्शनिस्ट 19 वर्षीय अंकिता भंडारी (Ankita Bhandari) के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने पूर्व राज्य मंत्री विनोद आर्य (Vinod Arya) के बेटे रिसोर्ट संचालक पुलकित आर्य (Resort Director Pulkit Aarya) सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें कि पौड़ी गढ़वाल पुलिस के मुताबिक घटना के दिन तीनों अंकिता भंडारी के साथ ऋषिकेश आये थे। जिनकी पुष्टि बैराज पर लगे सीसीटीवी कैमरे से ही हुई थी। बताया गया कि इस बीच उनके मध्य विवाद हुआ, जिसमें पुलकित आर्य व अन्य लोगों ने अंकिता भंडारी को पहाड़ी से गंगा में धक्का दे दिया, हालांकि हत्या के पीछे क्या कारण रहे? इसकी जांच अभी पुलिस कर रही है। अंकिता भंडारी की बॉडी हालांकि पुलिस को मिल गई है।

दरअसल, उत्तराखंड के रिजॉर्ट की रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस को अंकिता का शव मिल गया है। पुलिस को अंकिता की बॉडी चिल्ला पावर हाउस के पास से मिली है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवन्त सिंह चौहान ने खुलासा करते हुए बताया कि जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज खंगाले। फुटेज से अंकिता भण्डारी का रिजॉर्ट स्वामी पुलकित आर्य तथा मैनेजर सौरभ भास्कर और अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता के साथ 18 सितम्बर की रात्रि 9 बजे के मध्य ऋषिकेश आना एवं वापस जाना सामने आया। रिजॉर्ट कर्मियों से पूछताछ करने पर पता चला कि 18 सितम्बर की शाम को अंकिता काफी परेशान थी एवं एक कर्मी से फोन पर रोते हुए अपना बैग ऊपर लाने के लिए कह रही थी। रिजॉर्ट कर्मियों से पूछताछ पर यह तथ्य भी प्रकाश में आया कि अंकिता उपरोक्त तीनों के साथ रात्रि करीब नौ बजे रिजॉर्ट से गयी थी, परन्तु रात वापस तीनों ही आये थे, अंकिता इनके साथ नहीं थी। इसी से पुलिस को शक होने लगा था।

उन्होंने बताया कि उपरोक्त साक्ष्यों के आधार पर पुलकित आर्य, अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता निवासी ज्वालापुर (हरिद्वार), सौरभ भास्कर निवासी ज्वालापुर, हरिद्वार को पूछताछ के लिए थाने लाया गया, जिनके द्वारा जुर्म कबूल किया गया। इन्होंने बताया कि 18 सितम्बर की शाम पुलकित व अंकिता रिजार्ट में थे, तब पुलकित और अंकिता के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। तब पुलकित ने कहा कि अंकिता गुस्से में है, इसे लेकर ऋषिकेश चलते हैं। इसके बाद हम अलग-अलग गाड़ियों से गये। पुलकित और अंकित स्कूटी से गये। हम लोग बैराज होते हुए एम्स के पास पहुंचे। वापसी में पुलकित अंकिता को लेकर स्कूटी पर आया। इसके बाद पुलकित अंकिता को लेकर आगे निकल गया। अन्य हम बैराज चौकी से करीब 1.5 किमी दूर पहुंचे तो पुलकित अंधेरे में रुका था। हम भी रुक गये तब हमने वहीं पर रुककर शराब पी। इस बीच अंकिता व पुलकित के बीच फिर विवाद होने लगा।

पुलकित ने अंकित से कहा कि तू हमारे बीच की बात अपने साथियों को क्यूं बताती है तो वह गुस्सा हो गयी और अंकिता के साथ हमारी झड़प हो गयी। अंकिता कहने लगी कि मैं तुम्हारे रिजार्ट की हकीकत बयां कर दूंगी, सारी बातें बता दूंगी। उसने पुलकित का मोबाइल नहर में फेंक दिया। इस पर हमें गुस्सा आ गया। हमें नशे में पता नहीं चला कि हम क्या कर रहे हैं। अंकिता हमसे हाथापाई करने लगी। तभी हमने गुस्से में उसे धक्का दे दिया। हम घबरा गये। हम तीनों रिजार्ट में पहुंचे आर चुपके से रिजार्ट के किनारे वाले रास्ते से रिजार्ट में आ गए। इसके बाद प्लान के तहत आगे बचते रहे।

ग्रामीणों ने रिसॉर्ट में की तोड़फोड़
पौड़ी गढ़वाल के गंगा भोगपुर स्थित वनतरा रिजॉर्ट से लापता हुई अंकिता भंडारी मामले में रिसोर्ट के संचालक सहित तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है। मामले को लेकर ग्रामीणों में भारी रोष है। शुक्रवार को आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद ग्रामीणों ने पुलिस की मौजूदगी में आरोपितों को मारपीट कर घायल कर दिया और रिसोर्ट में भारी तोड़ फोड़ की। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।