Breaking News

सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता की मौत, इन अधिकारियों और सांसद पर है आरोप

सुप्रीम कोर्ट के बाहर 16 अगस्त को आत्मदाह करने वाली कथित रेप पीड़िता की मंगलवार को मौत हो गई है। रेप पीड़िता और उसके दोस्त ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर स्वयं को आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। गंभीर रूप से जल जाने के बाद पीड़िता के दोस्त की मौत 21 अगस्त को उपचार के दौरान हो गई थी। ज्ञात हो कि दोनों ने मौत से पहले कोर्ट के बाहर आत्महत्या करने से पहले फेसबुक लाइव भी किया था जिससे हड़कम्प मच गया था। फेसबुक लाइव में पीड़िता और उसके दोस्त ने एसएसपी अमित पाठक, सीओ अमरेश सिंह, दरोगा संजय राय और उनके बेटे विवेक राय, पूर्व आईजी पर भी उत्पीड़न का आरोप लगाया था। पुलिस के पांच बड़े अधिकारियों पर आरोप लगने के साथ ही मामले में बड़ा मोड़ आ गया। आत्महत्या की कोशिश के दौरान के पीड़िता का शरीर 70 फीसदी झुलस गया था। उसने फेसबुक पेज पर लाइव स्ट्रीमिंग शुरू की थी, इसी दौरान उसने खुदकुशी कर ली। लड़की ने पहले सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगाए थे।

16 अगस्त को की थी आत्मदाह की कोशिश

पीड़िता ने उत्तर प्रदेश के कई छोटे बड़े नेताओं और पुलिस अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए थे। अपने दोस्त के साथ 16 अगस्त को ही दोनों ने गेट नंबर डी से अंदर घुसने की कोशिश की थी। पर्याप्त आईडी के बिना अंदर जाने से उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने रोक लिया था था। दोनों ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह की कोशिश की थी।

अतुल राय पर लगाया था रेप का आरोप

बाद में हुए पड़ताल में यह बात सामने आई कि यह महिला वही है, जिसने सांसद अतुल राय पर आरोप लगाया था। साथ में जिस दूसरे शख्स ने आत्मदाह किया था वह पीड़िता के मामले में गवाह भी है। आत्महत्या के बाद दोनों को अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के कुछ दिनों बाद दोनों की मौत हो गई। सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने वाले इस लड़की को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित किया था। पीड़िता पर ही जालसाजी और हनी ट्रैप का आरोप भी लगाया गया है। कोर्ट और पुलिस की व्यवस्था लापरवाही से पीड़िता और उसके साथी ने आत्मदाह का कदम उठाया।

ये है मामला

अतुल राय घोसी से बहुजन समाज पार्टी के सांसद हैं। 2019 लोकसभा चुनावों के दौरान ही उन पर रेप का आरोप लगा था। इस आरोप के बाद अतुल राय को जेल जाना पड़ा था। ज्ञात हो कि रेप के आरोपों के बाद भी वे चुनाव जीत गए थे। अतुल राय उत्तर प्रदेश के नैनी जेल में बंद हैं, उन्हें जमानत नहीं मिली है।