Breaking News

सीएम योगी के कोरोना मैनेजमेंट के दीवाने हुए आस्ट्रेलियाई मंत्री, जेसन वुड ने कही ये बात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना प्रबंधन के मुरीद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही नहीं हैं। मुख्यमंत्री योगी के कोरोना मैनेजमेंट की चर्चा विदेशों में भी हो रही है। ऑस्ट्रेलियाई सांसद सांसद क्रेग कैली के बाद अब आस्ट्रेलियाई सरकार में मंत्री जेसन वुड ने कोविड प्रबंधन को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारिफ की है। मंत्री जेसन वुड कोविड प्रबंधन पर उत्तर प्रदेश सरकार के साथ काम करने को लेकर उत्सुकता जाहिर किया है। उन्होंने योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ किया है।

जेसन वुड ट्वीट कर लिखा कि ‘हम उत्तर प्रदेश के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। संस्कृति और विकास के संवर्धन के लिए हम लोग उत्तर प्रदेश सरकार के साथ काम करेंगे। कोविड 19 प्रबंधन के लिए योगी के उत्तर प्रदेश मॉडल से प्रेरित होकर उन्होंने आगे लिखा कि ‘सीएम योगी को धन्यवाद। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुझे अपना संदेश दिया। इस कठिन समय में उत्तर प्रदेश सरकार के कोविड नियंत्रण प्रयासों की तो सभी लोग सराहना करें। ज्ञात हो कि 24 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहार को काबू करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेहद सतर्कता से काम किया था। ट्रिपल ‘टी’ यानि ट्रैक, टेस्ट एंड ट्रीट फॉर्मूला दिया था। इसी फॉर्मूले की वजह से कोरोना महामारी पर प्रभावी नियंत्रण पाया जा सका।

ज्ञात हो कि भारत में जब कोरोना की दूसरी लहर आयी थी तब अस्पतालों में बेड की कमी और लोगों को दवाइयां मिलना मुश्किल हो गया था। आॅक्सीजन की कमी से लोग जूझ रहे थे। वर्तमान में पिछले 24 घंटों में प्रदेश के 32 जिलों में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है। जबकि 59 जिलों में संक्रमण का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार की नीतियों को मुम्बई हाईकोर्ट, सुप्रीमकोर्ट, डब्ल्यूएचओ ने भी सराहा है।