Breaking News

फिल्मी अंदाज में फेरों से पहले शादी के मंडप से दूल्हा व दुल्हन का अपहरण

पंजाब के लुधियाना में हथियारबंद आरोपियों ने फिल्मी अंदाज में वारदात को अंजाम दिया। फेरों से ठीक पहले शादी के मंडप से दूल्हा और दुल्हन को अगवा कर लिया गया, आरोपियों ने विरोध कर रहे लोगों की पिटाई भी की। पुलिस गुरुद्वारा साहिब में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। लुधियाना जिले के शहर कोठे बग्गू के गुरुद्वारा साहिब में मंगलवार को चल रहे एक शादी समारोह के दौरान उस समय खलबली मच गई, जब दूल्हा और दुल्हन को तीन कारों में आए कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया। जब दूल्हे के परिवार के लोगों ने आरोपियों को रोकना चाहा तो उन्हें पीटा गया। आरोपी दूल्हा और दुल्हन को घसीटते हुए कार में डालकर किसी अज्ञात स्थान पर ले गए। इस मामले में दूल्हा के परिवार ने लड़की के परिजनों पर अपहरण करने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने दूल्हे के पिता की शिकायत पर दुल्हन के नौ परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार दूल्हा जग्गा सिंह पुत्र पूरन सिंह निवासी गांव बुट्टर (मोगा) का रहने वाला है और वह अनुसूचित जाति से सम्बन्ध रखता है। जबकि जमींदार परिवार से सम्बन्ध रखने वाली लड़की रशपिंदर कौर पुत्री जलौर सिंह निवासी गांव घल्लकंला भी मोगा की है। वह गांव बुट्टर में बुआ के पास रहती थी, वहीं पर दोनों के प्रेम सम्बन्ध बन गए। लगभग आठ दिन पहले दोनों ने परिजनों को बिना बताए कोर्ट मैरिज कर ली थी। लड़के का एक भाई जो अपने परिवार सहित जगरांव के नजदीक गांव लीला मेघ सिंह में रहता है, जिसकी जान-पहचान कोठे बग्गू के गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी से थी। उसने दोनों को गुरुद्वारा साहिब में शादी के लिए बुलाया था। लड़के के परिवार का आरोप है कि फेरे की तैयारी के दौरान लड़की के परिवार को इसकी सूचना मिली तो तीन गाड़ियों में काफी संख्या में मुंह बांधकर पहुंचे हथियारबंद लोग गुरुद्वारा साहिब में दाखिल हो गए। विरोध के बावजूद उन्होंने दुल्हन को बालों से घसीटा और दूल्हे की तेजधार हथियारों से पिटाई करते हुए अपहरण कर लिया। वारदात की जानकारी गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी ने गांव के सरपंच नवदीप सिंह को दी। इसके बाद उन्होंने वारदात की जानकारी पुलिस को दी।

वहीं डीएसपी हर्शदीप सिंह ने बताया कि वारदात की जानकारी मिलते ही बस स्टैंड पुलिस चौकी प्रभारी कमलदीप कौर मौके पर पहुंचीं। उन्होंने गुरुद्वारा साहिब के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में लिया है। लड़के के पिता पूरन सिंह के बयान पर लड़की के परिवार के जसविंदर सिंह, हनी, बंत सिंह, जलौर सिंह एवं पांच-सात अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना सिटी में रिपोर्ट दर्ज की गयी है। खबर लिखे जाने तक पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी।