Breaking News

जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र की बड़ी बैठक, कुपवाड़ा में दो आतंकी ढेर

सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में गुरुवार को नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया। वहीं, दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में सीसीएस की बैठक हुई है, जिसमें जम्मू-कश्मीर के हालात पर लंबी चर्चा की गई।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इलाके में घुसपैठ की खुफिया सूचना के आधार पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। तलाशी अभियान के दौरान वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये, मारे गये आतंकवादियों की नहीं की जा सकी है। अभियान अभी जारी है तथा इलाके में कुछ और आतकंवादियों के छिपे होने की आशंका है। अभियान के बारे में सेना या पुलिस की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। पिछले चार दिन में केरन सेक्टर में यह दूसरी गोलीबारी है। इससे पहले 14 जुलाई को तीन आतंकवादी मारे गये थे, जब वे घाटी में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे।

दिल्ली में आज कैबिनेट की सुरक्षा मामलों की समिति CCS की महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत कई आला अधिकारी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय सुरक्षा समिति की यह बैठक काफी लंबी चली और इस बैठक में जम्मू में बढ़ रहे आतंकी हमलों पर विस्तार से चर्चा हुई। माना जा रहा है कि आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सरकार ठोस रणनीति बना रही है, जिसका असर आने वाले कुछ दिनों में दिखाई दे सकता है।