Breaking News

कबूतर को बना लिया फैमिली, अचानक पब में हुई मुलाकात, साथ घर ले आई लड़की

एक बात तो तय है, कि प्रकृति ने इंसान को हर जीव से बेहतर बनाया है, पर इसमें घमंड करने की कोई बात नहीं है, बल्कि इंसान को ये समझना चाहिए कि प्रकृति ने हमें बेहतर इस वजह से बनाया है जिससे हम अपने से कमजोर जीवों की जिम्मेदारी ले सकें, उनकी देखभाल कर सकें. बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो दूसरे जीवों का ख्याल रखते हैं, उनसे प्यार करते हैं और उन्हें भी इस दुनिया में बराबरी का स्थान देते हैं. एक लड़की ने हाल ही में ऐसा ही किया जिसके बाद उसकी सोशल मीडिया पर चर्चा होने लगी. इस लड़की को अचानक एक कबूतर (Girl Friendship with Pigeon viral video) मिल गया, जिसे वो अपने साथ घर लेती गई और उसे अपने परिवार की तरह पालने लगी.

ट्विटर अकाउंट @AMAZlNGNATURE पर जानवरों से जुड़े रोचक वीडियोज और फोटोज पोस्ट की जाती हैं. हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया जो एक लड़की और कबूतर से जुड़ा है. इस लड़की (Girl Pigeon friendship video) ने अपने टिकटॉक अकाउंट पर ये वीडियो पोस्ट किया था, जिसे यहां पर शेयर किया गया है. लड़की ने वीडियो में बताया कि एक बार वो एक पब में थी, जब अचानक एक कबूतर उसके पास आकर बैठ गया. वो कबूतर का बच्चा था. लड़की को लगा कि शायद ये प्रकृति का कोई संकेत है. लड़की उसे अपने साथ घर लेती गई.

कबूतर और लड़की की दोस्ती
वो उसकी देखभाल करने लगी और धीरे-धीरे कबूतर का स्वास्थ्य सुधरने लगा. वो कबूतर को नहलाती-धुलाती, साथ में खाना खिलाती. आलम ये हो गया कि कबूतर भी उसे छोड़कर कहीं नहीं जाता. उसके कंधे पर ही बैठकर घूमता-फिरता. धीरे-धीरे कबूतर आसमान में उड़ने लगा, पर लौटकर लड़की के पास ही आ जाता. लड़की ने कबूतर के लिए बेहद खूबसूरत घर बनाया, जिसमें उसकी जरूरत की हर चीज को रखा. ये वीडियो टिकटॉक पर खूब वायरल हुआ है.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
ट्विटर पर भी इस वीडियो को 1 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि दोनों बेस्ट फ्रेंड बन गए. एक ने कहा कि ये बहुत खूबसूरत बात है. एक ने कहा कि कबूतर को बहुत अच्छी ट्रेनिंग मिल गई है. एक ने कहा कि ऐसा लगाव तो इंसान को इंसान से नहीं होता! एक ने कहा कि इस लड़की को तो कुत्ते की जरूरत ही नहीं, क्योंकि पालतू के तौर पर उसके पास कबूतर है.