Breaking News

इस बार 474 साल बाद रक्षा बंधन पर बन रहा गज केसरी योग, इन तीन राशियों की खुल जाएगी किस्मत

भाई बहन का रिश्ता बहुत ही पावन रिश्ता होता है और इस रिश्ते को जश्न के रूप में मनाने के लिए एक त्यौहार मनाया जाता है जिसको नाम दिया गया है रक्षा बंधन (Raksha Bandhan 2021) . रक्षाबंधन का त्यौहार अब हमारे बहुत ही करीब है. इस बार यह दिन कई सारे विशेष संयोग तो बना ही रहा है इसी के साथ साथ इस दिन एक खास योग भी बन रहा है. पंचांग के अनुसार 22 अगस्त दिन रविवार को मनाए जाने वाले रक्षाबंधन के दिन भद्रा काल नहीं लग रहा है. जिस कारण इस रक्षाबंधन पूरे दिन बहनें किसी भी समय अपने भाइयों के हाथों में रक्षा सूत्र बांधा पाएंगी.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रक्षाबंधन पर चंद्रमा कुंभ राशि में जाने वाले हैं और देव गुरु बृहस्पति पहले से ही कुंभ राशि में विराजित है. ऐसे में यह दोनों की युति के गज केसरी योग(Gaj Kesari Yog) बनाने वाला है. यह योग के कुछ राशियों को बहुत ही ज्यादा लाभ (Auspicious) प्राप्त होने वाला है.

इन तीन राशियों का मिलेगा गज केसरी योग का लाभ

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को अधिक से अधिक आर्थिक लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं, इसी के साथ उनके मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी. उनको सभी कामों में सफलता मिलेगी. जो भी रुके हुए काम होंगे वो बनेंगे. बीते कुछ समय से जरूरी लेन-देन जो लोग करना चाह रहे थे तो इस समय आराम से कर सकते हैं.

मीन राशि

वे जातक जो लंबे समय से जो परेशानियों में उलझे थे, वो अब उनकी जिंदगी से विदा लेने वाली है. आपकी इच्‍छाएं या सपने जल्द ही पूरे हो सकते हैं. आपको धन लाभ होगा. बड़ी आसानी से आपके सारे काम बनेंगे और इसके लिए आपकी तारीफ भी हर जगह होगी. कुल मिलाकर गज केसरी योग मीन राशि के लिए बेहद शुभकारी साबित होगा.

कर्क राशि

इस राशि के स्‍वामी चंद्र हैं और वे ही गुरु के साथ मिलकर गज केसरी योग बनाने वाले हैं, इसी कारण कर्क राशि वालों के लिए तो ये योग बेहद शुभ साबित होने वाला है. उन्‍हें अपने कामों का अच्‍छा फल मिलेगा. उनकी आय बढ़ेगी. सभी का सहयोग मिलेगा. जीवन में खुशियां भी आएंगी.