Breaking News

WhatsApp लेकर आया ये खास फीचर, डेस्कटॉप और वेब के लिए…

WhatsApp ने हाल ही में View Once फीचर एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए जारी किया था. WhatsApp के इस फीचर से फोटो और वीडियो एक बार सीन होने के बाद अपने आप डिलीट हो जाते हैं. इस फीचर को आईओएस बीटा यूजर्स के लिए भी उपलब्ध करवा दिया गया है. अब ये फीचर WhatsApp डेस्कटॉप और वेब के लिए भी जारी कर दिया गया है.

यूजर्स View Once फीचर को WhatsApp Web या डेस्कटॉप क्लाइंट के नए वर्जन 2.2126.11 में यूज कर सकते हैं. इस फीचर को फेज्ड मैनर में जारी किया जा रहा है. यानी अगर आपको ये फीचर WhatsApp वेब या डेस्कटॉप क्लाइंट में नहीं मिलता है तो आपको कुछ इंतजार करना होगा.

View Once फीचर से यूजर्स गायब होने वाले मैसेज को भेज सकते हैं. ये फीचर पहले से ही Snapchat में मौजूद है. इस फीचर से भेजे गए फोटो या वीडियो को एक बार ओपन करने के बाद वो अपने आप डिलीट हो जाता है.

अगर ये फीचर आपके WhatsApp में आ चुका है तो किसी फोटो या वीडियो को सेंड करते टाइम आपको view once बटन नजर आएगा. इस फीचर की एक खामी भी है. इस फीचर के साथ WhatsApp ने स्क्रीन डिटेक्शन अलर्ट नहीं दिया है.

इसका मतलब ये कि कंटेंट जो यूजर्स View Once फीचर से सेंड करेंगे उसे सेंडर को बिना बताए स्क्रीनशॉट लेकर सेव किया जा सकता है. View Once फीचर के अलावा WhatsApp नए Archive फीचर को भी और ज्यादा वेब और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए जारी कर रहा है.

WhatsApp के नए Archive फीचर से जब आपको Archive चैट से भेजे गए मैसेज का नोटिफिकेशन नहीं मिलता है तो वो Archive में ही रहेगा. यूजर्स पुराने Archive को वॉट्सऐप सेटिंग से रिस्टोर कर सकता है. ये एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *