Breaking News

WhatsApp पर जिसे चाहेंगे उसे ही दिखेंगे Online, जानिए कैसे

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर नए फीचर्स जोड़ता रहता है. हाल में ही ऐप पर मैसेज रिएक्शन और दूसरे नए फीचर्स आए हैं. इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लिए भारत सबसे बड़ा मार्केट है. कंपनी ने हाल में मैसेज रिएक्शन फीचर को एक्सपैंड करना शुरू किया है. वहीं लेटेस्ट अपडेट में यूजर्स को बड़ी फाइल ट्रांसफर करने और सिक्योरिटी व प्राइवेसी के दूसरे फीचर्स मिल रहे हैं.

ऐप ने यूजर्स को उनकी प्रोफाइल का ज्यादा कंट्रोल दिया है. अब WhatsApp यूजर्स लास्ट सीन की तरह ही अपनी प्रोफाइल को भी हाइड कर सकते हैं. जल्द ही प्लेटफॉर्म पर कई नए फीचर्स आने वाले हैं. वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स को बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है. आइए जानते हैं इन फीचर्स की डिटेल्स.

हाइड कर सकेंगे Online स्टेटस
WhatsApp पर अपने ऑनलाइन स्टेटस को हाइड कर सकेंगे. इस फीचर की मदद से आप तय कर सकेंगे कि कौन आपके ऑनलाइन स्टेटज को देख सकता है. फिलहाल यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है. इसमें आपको दूसरे प्राइवेसी फीचर्स की तरह ही चार हाइडिंग ऑप्शन मिलेंगे. इसे आप लास्ट सीन की तरह ही सेट कर सकते हैं.

अब मिलेंगे अवतार
वॉट्सऐप पर अब आपको फेसबुक की तरह ही अपना अवतार बनाने का फीचर भी मिलेगा. जैसे आप Facebook पर अपना अवतार सेट करते हैं, उसी तरह से आपको वॉट्सऐप पर भी ऑप्शन मिलेगा. अपकमिंग अपडेट्स में हमें वॉट्सऐप का यह फीचर देखने को मिल सकता है.

क्विक रिएक्शन
इस फीचर को आपने इंस्टाग्राम की स्टोरीज पर देखा होगा. जहां आप दूसरे यूजर्स की स्टोरीज पर कुछ इमोजी के जरिए क्विक रिएक्शन दे सकते हैं. वॉट्सऐप भी इस फीचर को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ने वाला है. यहां आपको क्विक रिएक्शन का फीचर स्टेटस के लिए मिलेगा. यानी जैसे ही कोई यूजर स्टेटस लगाता है. आप उस पर क्विक रिएक्शन दे सकेंगे. यह फीचर बीटा फेज में है और अगले अपडेट में आपको मिल सकता है.