Breaking News

WhatsApp पर आया ग्रुप कॉलिंग का नया फीचर, जानें सब कुछ

WhatsApp ने कुछ वक्त पहले ही ऐलान किया था कि ऐप पर कई नए फीचर्स आने वाले हैं. इन फीचर्स की लिस्ट में कम्यूनिटी टैब, इमोजी रिएक्शन, 2GB फाइल ट्रांसफर और लगभग 32 लोगों को एक ग्रुप कॉल में जोड़ने की सर्विस शामिल हैं. वॉट्सऐप ने इसमें से एक फीचर को जारी कर दिया है. हालांकि, यह फीचर अभी चुनिंदा रीजन में ही रोल आउट किया गया है. बता दें कि WhatsApp Call पर इससे पहले एक साथ 8 लोगों को जोड़ा जा सकता था, जिसे ऐप अब बढ़ाकर 32 लोगों तक कर रहा है. Wabetainfo ने इस बारे में जानकारी दी है.

वॉट्सऐप के फीचर्स पर नजर रखने वाले इस पब्लिशर की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने 32 लोगों के साथ ग्रुप वॉयल कॉल का फीचर जारी कर दिया है. रिपोर्ट में इसका एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है जिसमें लिखा है, ‘ग्रुप कॉल पर अब 32 लोगों को ऐड करने का सपोर्ट मिल रहा है. नए अपडेट में बदला हुआ इंटरफेस मिलेगा जो सोशल ऑडियो लेआउट, स्पीकर हाईलाइट और वेवफॉर्म के साथ आता है.’ WhatsApp ग्रुप कॉल में 32 लोगों को ऐड करने फीचर के साथ ही यूजर्स को अपडेटेड डिजाइन भी मिलेगा. इसमें वॉयस मैसेज के लिए बबल और कॉन्टैक्ट व ग्रुप्स के लिए इंफो स्कोर्स जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. साथ ही गैलेक्सी से अपने फेवरेट मीडिया को चुनने जैसे कुछ छोटे फीचर्स भी नए अपडेट का हिस्सा हैं. इस फीचर को फिलहाल ब्राजिल में जारी किया गया है.

वॉट्सऐप ने हाल में ही कम्यूनिटी फीचर का ऐलान किया है, जो इस साल के अंत तक सभी यूजर्स तक पहुंच सकता है. कम्यूनिटी की मदद से आप विभिन्न ग्रुप्स को एक जगह पर ला सकेंगे. इसके साथ ही यूजर्स को 2GB तक की फाइल शेयर करने का मौका मिलेगा. फिलहाल यूजर्स 25MB तक की फाइल को ही ट्रांसफर कर पाते हैं. हाल में वॉट्सऐप के पेड सब्सक्रिप्शन प्लान को भी स्पॉट किया गया है. इसमें यूजर्स को पैसे देने पर एक्स्ट्रा फीचर्स मिलेंगे. हालांकि, यह सर्विस सभी यूजर्स के लिए नहीं होगी बल्कि बिजनेस अकाउंट वाले यूजर्स को ही मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *