Breaking News

WhatsApp जल्द लॉन्च करेगा 5 नए फीचर्स, बदल जाएगी आपकी दुनिया

दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस में से एक WhatsApp यूजर्स के कुछ ना कुछ नई अपडेट लाता रहता है. अगर आप एक वॉट्सऐप यूजर हैं, तो नई अपडेट के लिए तैयार रहें. मेटा के स्वामित्व वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बहुत जल्द 5 नए फीचर्स लॉन्च कर सकता है. इनसे आपका यूजर एक्सपीरिएंस पूरी तरह बदल जाएगा. इंस्टेंट सर्विस के ऐप और डेस्कटॉप यूजर्स अपकमिंग फीचर्स का फायदा उठा पाएंगे. नए फीचर्स को वॉट्सऐप आज ही रिलीज कर सकता है. आइए देखते हैं कि वॉट्सऐप कौन से 5 नए फीचर्स लॉन्च करेगा.

भारत वॉट्सऐप के लिए सबसे बड़ा बाजार है. देश में लगभग 48 करोड़ यूजर्स वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं. इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस के अपकमिंग फीचर्स में यूजर्स आपत्तिजनक कंटेंट को ब्लर कर पाएंगे. वहीं, खद से चैट करने के अलावा आप ग्रुप चैट में अपनी प्रोफाइल फोटो भी लगा सकते हैं. वॉट्सऐप के अपकमिंग 5 फीचर्स आप यहां देख सकते हैं.

WhatsApp 5 New Features: ये फीचर्स होंगे लॉन्च

  1. वॉट्सऐप पर खुद से चैट कर सकते हैं: अगर आपके पास कुछ ऐसे मैसेज हैं, जिन्हें आप केवल खुद के पास ही रखना चाहते हैं, तो ये फीचर आपके बड़े काम आएगा. वॉट्सऐप अब यूजर्स को खुद से चैट करने की सुविधा देगा. इसकी मदद से आप खुद के साथ चैटिंग कर सकते हैं. इस फीचर से आप जरूरी दस्तावेज और रिमाइंडर खुद को भेज सकते हैं. फिलहाल यूजर्स किसी भी जरूरी मैसेज को Star लगाने की सुविधा देता है.
  2. ग्रुप चैट में आप अपनी प्रोफाइल पिक्चर लगा सकते हैं: यूजर्स को वॉट्सऐप ग्रुप चैट में एक बड़ी अपडेट मिलेगी. अब ग्रुप चैट में यूजर्स दूसरे सदस्य की प्रोफाइल फोटो देख पाएंगे. इससे उन्हें यह जानने में आसानी होगी कि ग्रुप में वो किस सदस्य से बात करते हैं. यह उस मामले में ज्यादा उपयोगी होगा, जब एक ही नाम के एक या ज्यादा सदस्य ग्रुप में जुड़े होते हैं.
  3. आपत्तिजनक कंटेंट को धुंधला किया जा सकता है: अगर आपके पास कोई आपत्तिजनक मीडिया फाइल आती है, तो इस फीचर के जरिए आप उसे धुंधला कर पाएंगे. इससे आपके अलावा दूसरा कोई और व्यक्ति ऑपत्तिजनक फोटो या विडियो को नहीं देख पाएगा. ऐसा अक्सर होता है कि यूजर्स को इस तरह की फाइल रिसीव होती हैं, जो अलग समस्या पैदा करती हैं.
  4. किसी भी कंटेंट को उसके टाइटल के साथ फॉरवर्ड किया जा सकता है: यह भी एक जबरदस्त फीचर होगा. वॉट्सऐप यूजर्स को कैप्शन के साथ मीडिया फाइल सेंड करने की सुविधा देगा. अब तक यूजर्स केवल एक बार में मीडिया फाइल ही सेंड कर सकते हैं. कैप्शन के लिए उन्हें दोबार मैसेज करना पड़ता है. हालांकि, नया फीचर आने के बाद आप एक साथ दोनों काम कर पाएंगे.
  5. डेस्कटॉप पर इस्तेमाल करने पर ऑटोमैटिक मीडिया डाउनलोड की सुविधा: वॉट्सऐप डेस्कटॉप यूजर्स इस फीचर का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. अगर यह फीचर रिलीज होता है, तो WhatsApp Desktop पर मीडिया फाइल अपने आप डाउनलोड हो जाएंगी. अभी तक यूजर्स मैनुअली मीडिया फाइल डाउनलोड करते हैं. फिलहाल, ऑटो-डाउनलोड की सुविधा वॉट्सऐप ऐप यूजर्स को मिलती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *