Breaking News

Virat Kohli सेमीफाइनल से पहले घायल, हर्षल पटेल की गेंद लगने के बाद पिच पर ही बैठ गए

विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 वर्ल्ड कप के 8वें सीजन में अब तक बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने अर्धशतक के सहारे 200 से अधिक रन बनाए हैं. इस कारण टीम सुपर-12 के (T20 World Cup) 5 में से 4 मैच जीतने में सफल रही. टीम इंडिया वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में कल इंग्लैंड से (IND vs ENG) भिड़ने को तैयार है. इस बड़े मैच से पहले बुधवार को कोहली प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए.

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की गेंद उनकी जांघ पर लगी. इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा भी मंगलवार को चोटिल हो गए थे. हालांकि उन्होंने आज कहा कि वे सेमीफाइनल के लिए पूरी तरह फिट हैं. विराट कोहली ने बुधवार को लंबे समय तक प्रैक्टिस की. इस दौरान तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की एक गेंद उनकी जांघ पर लग गई.

इस कारण वे काफी दर्द में थे और पिच पर ही बैठ गए. हालांकि चोट अधिक गंभीर नहीं है. बाद में वे फैंस के साथ सेल्फी लेते नजर आए. मालूम हो कि कोहली टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने पहले ही मैच में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रन बनाकर भारत को रोमांचक जीत दिलाई थी.

एडिलेड में कोहली का रिकॉर्ड है बेहतरीन
भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला एडिलेड में खेला जाना है. यहां कोहली का रिकॉर्ड बेहतरीन है. उन्होंने यहां अब तक 2 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले हैं और दोनों में अर्धशतक लगाया है. नाबाद 90 रन सबसे बड़ा स्कोर है. मौजूदा वर्ल्ड कप की बात करें, तो उन्होंने इस मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 64 रन बनाए थे. यानी वे यहां आउट ही नहीं हुए हैं. तीनों फॉर्मेट की बात करें, तो कोहली ने इस मैदान पर 14 पारियों में 76 की औसत से 907 रन बनाए हैं. 5 शतक और 3 अर्धशतक लगाया हैं. 141 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. उनसे अधिक रन कोई भारतीय नहीं बना सका है.

4000 रन बनाने के नजदीक
विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वे अब तक 106 पारियों में 53 की औसत से 3958 रन बना चुके हैं. एक शतक और 36 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 138 का है. वे इंग्लैंड के खिलाफ 42 रन और बना लेते हैं, तो 4000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *