Breaking News

UPPSC PCS Result 2019: मथुरा के विशाल सारस्वत ने किया टॉप और प्रयागराज के युगांतर त्रिपाठी ने हासिल किया दूसरा स्थान

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) के अधिकारियों ने बुधवार को कंबाइंड स्टेट अपर सबोर्डिनेट सर्विसेज एग्जामिनेशन -2019 का रिजल्ट घोषित कर कर दिया है. इसे पीसीएस एग्जाम रिजल्ट भी कहा जाता है. कुल 453 में से 434 अभ्ययर्थियों को इसमें सफलता मिली है. UPPSE सेक्रेटरी जगदीश ने इस बात की जानकारी दी है. मथुरा के प्रकाश नगर के रहने वाले विशाल सारस्वत ने इस एग्जाम में टॉप किया है. वहीं प्रयागराज के युगांतर त्रिपाठी ने इस एग्जाम में दूसरी रैंक हासिल की है. लोकसेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर रिजल्ट की पूरी लिस्ट मौजूद है.

लखनऊ के इंदिरा नगर की रहने वाली पूनम गौतम ने तीसरी रैंक हासिल की है. बिहार के मुजरफ्फरपुर के कुणाल गौरव को चौथी, काशीराम नगर की प्रियंका कुमारी को पांचवीं, मऊ के अभिषेक कुमार सिंह को छठी, जौनपुर के कुंवर सचिन सिंह को सातवीं, दिल्ली की नीलिमा यादव को आठवीं, वाराणसी के सिद्धार्थ पाठक के नौवीं और दिल्ली के विकल्प ने 10वीं रैंक हासिल की है.

दो महिलाओं ने किया टॉप

UPPSC सेक्रेटरी जगदीश ने एग्जाम की खाली जगहों और दूसरी जानकारियों की संख्या के बारे में बात करते हुए कहा कि सर्विस ऑफिसर कैटेगरी-2 के लिए एक पोस्ट, लेवर इनफोर्समेंट अधिकारी के अलावा जिला बागवानी अधिकारी श्रेणी -2 के दो पद, ग्रेड -1 के छह पद शामिल हैं. उन्होंने कहा कि लेखा और लेखा परीक्षा अधिकारी, लोक निर्माण विभाग में विधि अधिकारी के चार पद, वरिष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक के एक पद के साथ-साथ पशु चिकित्सा आर्य और कल्याण अधिकारी और खाद्य सुरक्षा अधिकारी का एक पद खाली रहे. इन पदों पर लोग पास नहीं हो सके.

ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी लिस्ट

UPPSC सेक्रेटरी ने कहा कि एग्जाम के रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि पीसीएस मेन्स एग्जाम 2019 के रिजल्ट 24 दिसंबर को घषित किए गए थे. कुल 811 उम्मीदवारों ने इसमें सफलता हासिल की थी ये लोग इंटरव्यू राउंड के लिए योग्य थे. 28 जनवरी से 4 फरवरी तक इसके लिए इटरव्यू हुए थे, जिसमें चार अभ्यर्थी मौजूद नहीं थे.

यूपीपीएससी सचिव ने कहा कि जिन उम्मीदवारों को अस्थायी रूप से चयनित घोषित किया गया है और उनके नामों के सामने परिणाम में संकेत दिया है, उन्हें जरूरी दस्तावेजों को तय समय के भीतर सबमिट कराना होगा वरना उनकी उम्मीदवारी को रद्द कर दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *