Breaking News

UP Board Results 2022: इधर ध्यान दें 10th और 12th के छात्र, इस तारीख को आएगा रिजल्ट

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों का बोर्ड रिजल्ट के लिए इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है। यूपी बोर्ड ओर से यूपी बोर्ड दसवीं तथा बारहवीं के परीक्षा परिणामों को जून महीने के पहले हफ्ते में ही घोषित किया जा सकता है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड की ओर से यूपी बोर्ड 10th रिजल्ट (UP Board 10th Result) तथा यूपी बोर्ड 12th रिजल्ट (UP Board 12th Result) को लेकर बोर्ड की ओर से जल्द ही आधिकारिक घोषणा किया जा सकता है। रिजल्ट घोषित होने के बाद 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार यूपी बोर्ड की अधिकारी वेबसाइट upmsp.up.nic.in तथा upresults.nic.in को विजिट कर यूपी बोर्ड के 10वीं तथा 12वीं का रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

48 लाख उम्मीदवार परीक्षा में हुए शामिल

यूपी बोर्ड 2022 की परीक्षा में शामिल होने के लिए 50 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद में अपना आवेदन पत्र दिया। इन उम्मीदवारों में 24 लाख 10 हज़ार उम्मीदवारों ने कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया, वहीं लिए 27 लाख 80 हज़ार से अधिक उम्मीदवारों ने कक्षा दसवीं बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन किया। हालांकि यूपी बोर्ड 2022 की परीक्षा में कुल 48 लाख छात्रों ने ही परीक्षा दिया जबकि दो लाख से अधिक उम्मीदवार अनुपस्थित रहें।

जून के पहले हफ्ते में आ सकता है परिणाम

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 परीक्षा परिणाम को लेकर हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट के मंत्रियों समेत बोर्ड के कई सदस्यों के तहत एक बैठक किया था। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने बोर्ड के सदस्यों को यह निर्देश दिया कि बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जल्द से जल्द घोषित किए जाएं। जिसके बाद से यह उम्मीद जताई जा रही की यूपी बोर्ड 2022 परीक्षा के परिणाम जून महीने के पहले हफ्ते में आ सकते हैं, हालांकि अभी परीक्षा परिणाम के तारीखों को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *