Breaking News

UP में BJP की जीत से पाक में खौफ-बोले मिल गई 2024 की झलक

देश के 5 राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा एवं मणिपुर में हुए चुनाव की मतगणना के नतीजों को लेकर सीमाओं के पार भी जमकर हलचल हो रही है। पड़ोसी देशों में शामिल पाकिस्तान और नेपाल के अलावा अमेरिका मीडिया भी देश के पांच राज्यों के चुनावी नतीजों को कवरेज देते हुए मुख्यमंत्री योगी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संभावित उत्तराधिकारी देख रहा है। पाक में भाजपा को उत्तर प्रदेश में मिली जीत से खौफ सा दिखाई दे रहा है जिसके चलते पाक मीडिया ने कहा है कि वर्ष 2024 के चुनाव की झलक अभी से मिल गई है।

देश के पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा एवं मणिपुर में हुए चुनाव के नतीजों पर देश ही नहीं बल्कि सीमा पार के लोगों की भी निगाहें लगी हुई थी। भारत में पांच राज्यों के चुनावी नतीजों की खबरें सरहद पार भी जमकर सुर्खियां बटोर रही है। पड़ोसी देशों में शामिल पाकिस्तान और नेपाल के अलावा अमेरिकी मीडिया में भी भारत के चुनावी नतीजों को कवरेज देते हुए 5 में से चार राज्यों में मिली जीत के नतीजों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और उनकी सियासी ताकत से जोड़कर देखा है। सबसे ज्यादा चर्चा उत्तर प्रदेश के नतीजों को लेकर हो रही है। पंजाब में आम आदमी पार्टी को मिली जीत को नेपाल में ज्यादा तवज्जो दी गई है।

पाकिस्तान के एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश भारत का सबसे बड़ा राज्य है और यहां पर बीजेपी को मिली जीत के मायने बेहद ही अहम है। अगर गौर से देखा जाए तो इस बात का पता लगता है कि भारत की जनता का मूड क्या है। नतीजों को लेकर यह भी कहा जा सकता है कि अगले आम चुनाव के नतीजों का अंदाजा लगाना अब आसान हो गया है। अमेरिका के न्यूयॉर्क टाइम्स ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश में 30 साल से ज्यादा समय के बाद कोई पार्टी लगातार दूसरी बार यूपी में अपनी सरकार बनाने जा रही है। इस चीज से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अधिक मजबूत होंगे। उन्हें मोदी का संभावित उत्तराधिकारी माना जाता है, योगी एक कट्टरपंथी हिंदू संत है।