Breaking News

UP समेत 10 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, अगले 24 घंटे इस राज्य के लिए मुश्किल

एक तरफ तो देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ मौसम का लगातार बिगड़ता मिजाज लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है. भले ही चक्रवाती तूफान निसर्ग कमजोर हो गया है लेकिन, उसका असर अब भी कई राज्यों में देखने को मिल रहा है. देश के कई राज्यों में रुक-रुक कर बारिश भी हो रही है. वहीं शुक्रवार के मौसम को लेकर मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि, देश के 10 राज्यों में भारी बारिश लोगों की मुसीबतें बढ़ा सकती है.monsoon-indiaइसमें महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, गुजरात, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली एनसीआर शामिल है. वैसे बारिश की हल्की फुहारों की वजह से पहाड़ी इलाकों में मौसम पूरी तरह बदल गया है. जून के महीने में भी हल्की ठंड पड़ रही है.

अगले 24 घंटे में इन राज्यों में होगी बारिश
मौसम विभाग का कहना है कि, अगले 24 घंटों के भीतर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में तेज बारिश हो सकती है और झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, बिहार, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इससे मौसम सुहावना हो जाएगा.

इस राज्य को भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने अपने अनुमान में उत्तराखंड के लिए भारी अलर्ट जारी किया है. विभाग की मानें तो, शुक्रवार को यहां तेज आंधी के साथ भारी बारिश हो सकती है इसलिए यहां ऑरेंज अलर्ट जारी हो चुका है. जिससे लोग पहले से ही सतर्क हो जाएंगे.

उत्तर प्रदेश में बदला मौसम
जून के महीने में उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ती है. लेकिन, जिस तरह से मौसम का मिजाज बदला हुआ है उससे गुरुवार को यूपी के लोगों को गर्मी से राहत मिली है. आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश में बादलों का घेरा रहेगा और हल्की-फुल्की फुहारें पड़ती रहेंगी.

कब पहुंचेगा मॉनसून
प्रदेश में मॉनसून 20-22 जून के बीच में पहुंचने का अनुमान है. वहीं अगले 24 घंटों में पूर्वी और पश्चिमी हिस्से के कई स्थानों पर आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है. जबकि, कुछ क्षेत्रों में काफी तेज बारिश होने की भीं संभावना है. क्योंकि, राजस्थान में चक्रवातीय दबाव और पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर प्रदेश पर भी पड़ा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *