Breaking News

Unlock 4: दिल्ली में कल से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगे बार, गार्डन्स और गोल्फ क्लबों को भी खोलने की अनुमति

दिल्ली में कोरोना के घटते मामलों को लेकर ढील मिलनी शुरु हो गई है। अब राजधानी में अनलॉक 4 के तहत सोमवार से बार खोलने की इजाजत भी मिल गई है। दिल्ली सरकार के फैसले के अनुसार, राजधानी में 50 प्रतिशत कैपेसिटी के साथ बार खोले जा सकेंगे। हालांकि, बार को खोलने का समय भी तय किया गया है। अब बार दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक ही खुल सकेंगे। इसके अलावा अब रेस्टोरेंट भी 50 फीसदी क्षमता के साथ सुबह 8 बजे से लेकर रात 10 बजे तक खुल सकते हैं। वहीं, गार्डन्स और गोल्फ क्लबों को भी खोलने की अनुमति मिल गई है।

 

रविवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि सोमवार से दिल्ली में बार (50 फीसदी क्षमता के साथ), सार्वजनिक पार्कों और उद्यानों को फिर से खोलने की अनुमति दी जा रही है। इसके साथ ही लंबे समय तक बंद रहे बार मालिकों और वहां काम करने वाले कर्मचारियों को काफी राहत मिली है।

पब्लिक पार्कों को भी खोलने की अनुमति मिल गई है। सोमवार यानि 21 जून से दिल्ली में आउटडोर योगा अभ्यास की अनुमति मिल गई है। इससे पहले बाजार, मार्केट, मॉल्स के खुलने के समय म10 बजे से रात 8 बजे तक खोलने की अनुमति थी जो फिलहाल वहीं है। जिन पर अभी पाबंदिया हैं उनमें स्कूल, कॉलेज, स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, बैंक्वेट हॉल, सिनेमा थियेटर, स्पा, जिम आदि शामिल हैं।